A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में पानी के बकाया बिलों पर बड़ी राहत, CM खट्टर ने जुर्माना-ब्याज माफ करने का किया ऐलान

हरियाणा में पानी के बकाया बिलों पर बड़ी राहत, CM खट्टर ने जुर्माना-ब्याज माफ करने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कई उपभोक्ताओं के पानी बिल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के पास कई वर्षों से लंबित पड़े हुए हैं। इन उपभोक्ताओं पर विभाग ने 15,000 से लेकर 40,000 रुपये तक के जुर्माने एवं ब्याज लगाए थे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने और ब्याज को माफ करने की शुक्रवार को घोषणा की। खट्टर ने कहा कि इस फैसले के बाद उपभोक्ताओं को अब सिर्फ बकाया बिल राशि का ही भुगतान करना होगा और उसे भी किस्तों में चुकाया जा सकता है। 

'जन संवाद' कार्यक्रम में क्या बोले सीएम खट्टर?

मुख्यमंत्री ने मेहरानगढ़ जिले में आयोजित 'जन संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कई उपभोक्ताओं के पानी बिल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी (पीएचई) विभाग के पास कई वर्षों से लंबित पड़े हुए हैं। इन उपभोक्ताओं पर विभाग ने 15,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक के जुर्माने एवं ब्याज लगाए थे। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा, "यह मामला हमारे समक्ष उठाए जाने के बाद हमने लंबित बिल बकाये पर लगे जुर्माने और ब्याज को हटाने का फैसला किया है।" उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये राज्य सरकार लोगों से सीधा संपर्क कायम कर रही है और उनकी शिकायतों पर कदम भी उठाए जा रहे हैं। 

फणींद्र नाथ शर्मा हरियाणा के नए प्रदेश महासचिव नियुक्त

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शनिवार को पार्टी नेता फणींद्र नाथ शर्मा को हरियाणा का नया प्रदेश महासचिव (संगठन) नियुक्त किया। शर्मा के अलावा बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी नेता जी.आर. रवींद्र राजू को असम और त्रिपुरा का राज्य महासचिव (संगठन) नियुक्त किया, जबकि विवेक दधकर को अंडमान और निकोबार का राज्य महासचिव (संगठन) नियुक्त किया गया है। इससे पहले नड्डा ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों - वसुंधरा राजे और रमन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त करने के साथ पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की भी घोषणा की।