A
Hindi News हरियाणा बिजली बकायेदारों का जुर्माना माफ करेगी हरियाणा सरकार, केवल इन लोगों को मिलेगी राहत

बिजली बकायेदारों का जुर्माना माफ करेगी हरियाणा सरकार, केवल इन लोगों को मिलेगी राहत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले बिजली बकायेदारों को बड़ी राहत देते हुए घोषणा की है कि ऐसे सभी परिवारों की पूरी जुर्माना राशि माफ कर दी जाएगी।

electricity - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE हरियाणा सरकार ने बिजली बिल को लेकर दी खुशखबरी

हरियाणा सरकार ने राज्य में बिजली बकायेदारों का जुर्माना माफ करने का फैसला किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को यह घोषणा की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले बिजली बकायेदारों को बड़ी राहत देते हुए घोषणा की है कि ऐसे सभी परिवारों की पूरी जुर्माना राशि माफ कर दी जाएगी, जिन्हें बिजली बकायेदार घोषित कर दिया गया है या जिनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं।” 

भले ही बिजली का बिल 10 साल से बकाया हो...
हरियाणा के सीएम खट्टर ने कहा कि बकाया राशि कितनी भी हो, लेकिन ऐसे ग्राहकों को एक साल के औसत बिजली बिल से ज्यादा नहीं चुकाना होगा, भले ही उनका बिल 10 साल से बकाया हो। खट्टर ने बिजली विभाग के साथ बैठक करते हुए कहा, “ऐसे परिवारों को प्रति माह औसतन 150 यूनिट की खपत के लिए अधिकतम 3,600 रुपये ही देने होंगे। बिजली कनेक्शन दोबारा शुरू कराने के लिए उपभोक्ताओं को 3,600 रुपये में से 25 फीसदी का भुगतान करना होगा।” 

अनियमित कॉलोनियों में भी मिलेगा बिजली कनेक्शन
इस बैठक में बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला भी मौजूद थे। खट्टर ने कहा कि पानी और बिजली की पर्याप्त आपूर्ति प्राप्त करना किसी भी नागरिक का मौलिक अधिकार है। बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, “इसलिए नागरिकों की सुविधा के लिए अनियमित कॉलोनियों में भी बिजली कनेक्शन देने का निर्णय लिया गया है। नागरिकों को कनेक्शन के लिए केवल आवेदन करना होगा, उनसे कोई अन्य दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा और लगभग एक महीने में उन्हें बिजली कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा।” 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

"कांग्रेस का जिला अध्यक्ष हूं... उठा कर ले जाऊंगा" जमीन पर कब्जे को लेकर किसान को धमकाने का वीडियो वायरल

बरेली: बच्चे का जीभ का होना था ऑपरेशन, डॉक्टर ने प्राइवेट पार्ट का कर दिया खतना