A
Hindi News हरियाणा ED रिमांड पर भेजा गया पूर्व CBI जज का भतीजा अजय परमार, M3M ग्रुप वसूली कांड में बना 'बिचैलिया'

ED रिमांड पर भेजा गया पूर्व CBI जज का भतीजा अजय परमार, M3M ग्रुप वसूली कांड में बना 'बिचैलिया'

एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा M3M ग्रुप के खिलाफ ईडी कोर्ट में चल रहे मामले में जज द्वारा पैसे मांगने के सबूत मिले थे। इस मामले में आरोपी पूर्व सीबीआई जज के भतीजे अजय परमार को आज पंचकूला कोर्ट ने ईडी को 4 दिन की हिरासत दे दी है।

Ajay Parmar - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पूर्व सीबीआई जज के भतीजे अजय परमार

पंचकूला: पूर्व सीबीआई जज के भतीजे अजय परमार को ईडी ने आज गुरुग्राम से गिरफ्तार कर पंचकूला कोर्ट में पेश किया। इसके बाद कोर्ट ने ईडी को आरोपी अजय परमार की 4 दिन का रिमांड दे दी है। इससे पहले ईडी इस मामले में बसंत बंसल और पंकज बंसल को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि ये मामला M3M ग्रुप से पूर्व सीबीआई जज द्वारा अपने भतीजे के फोन से पैसों की डिमांड करने का था।

पूर्व जज के भतीजे पर बिचौलिये होने का आरोप
बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा M3M ग्रुप के खिलाफ ईडी कोर्ट में चल रहे मामले में जज द्वारा पैसे मांगने के सबूत मिले थे। जिसके बाद एन्टी करप्शन ब्यूरो द्वारा मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में पूर्व जज के भतीजे पर बिचौलिये का काम करने का आरोप है। लिहाजा ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार अजय परमार को आज पंचकूला कोर्ट में पेश किया था। जिसके बाद ईडी को आरोपी अजय परमार की 4 दिन की रिमांड मिल गई।

पूर्व CBI जज ने डीलिंग के लिए भतीजे का फोन लिया
गौरतलब है कि कल इसी मामले में ईडी ने M3M ग्रुप के डायरेक्टर बसंत बंसल और पंकज बंसल को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड ली थी। 17 अप्रैल को एसीबी ने ये मामला दर्ज किया था। पूर्व सीबीआई जज पर डीलिंग के लिए अपने भतीजे का मोबाइल फोन इस्तेमाल करने का आरोप है। एफआईआर में M3M के डायरेक्टर रूप बंसल और सुधीर परमार से भी बातचीत का जिक्र है। बताते चलें कि एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही है।

(रिपोर्ट- उमंग श्योराण)

ये भी पढ़ें-

बंगाल: पंचायत चुनाव से पहले चढ़ी एक और बलि, टीएमसी नेता को पिटाई के बाद गोली मारी

अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार हो रहा अभेद सुरक्षा कवच, अर्धसैनिक बल ले रहे स्पेशल ट्रेनिंग; ये है प्लान