A
Hindi News हरियाणा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के भाई के खिलाफ चंडीगढ़ में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है मामला

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के भाई के खिलाफ चंडीगढ़ में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है मामला

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के भाई विनोद सहवाग के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। विनोद के खिलाफ चेक बाउंस के एक मामले में ये एक्शन हुआ है। चंडीगढ़ के मनी माजरा पुलिस स्टेशन में सहवाग के भाई के खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है।

Chandigarh police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विनोद सहवाग के खिलाफ चंडीगढ़ में मामला दर्ज

चंडीगढ़: भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के भाई विनोद सहवाग के खिलाफ चंडीगढ़ के मनी माजरा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि ये मामला चेक बाउंस से जुड़ा है। खबर है कि पंचकूला के सेक्टर 12 निवासी एक व्यापारी ने इस मामले में शिकायत दी थी कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। इस मामले में विनोद सहवाग के साथ तीन और लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस पहले मामला दर्ज नहीं कर रही थी, लेकिन बाद में कोर्ट के आदेश पर FIR हुई।

व्यापारी को दिया चेक हुआ बाउंस 
जानकारी मिली है कि कोर्ट के आदेशों के बाद विनोद सहवाग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हरियाणा में एक बेवरेज मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जिसमें इस व्यापारी का प्लास्टिक का सामान जाता है। इस व्यापारी ने अपनी शिकायत में बताया है कि विनोद सहवाग और दो अन्य लोग इस फैक्ट्री के पार्टनर हैं इन्होंने व्यापारी से माल लिया लेकिन चेक जो दिया गया था, वह मनी माजरा बैंक में लगाया गया तो बाउंस हो गया। इसके बाद व्यापारी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट के आदेशों के बाद ही मामला दर्ज किया गया है।

अदालत कर चुकी है भगोड़ा घोषित
अदालत के आदेश पर आईपीसी की धारा 174 ए के तहत विनोद सहवाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वीरेंद्र सहवाग के भाई विनोद सहवाग के अलावा सुधीर मल्होत्रा और विष्णु मित्तल भी इस मामले में आरोपी बनाए गए हैं। ये तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। नैना प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक सेक्टर 12 पंचकूला निवासी कृष्ण मोहन ने यह शिकायत दी थी। जब आरोपियों का चेक बाउंस हुआ तो तीनों के खिलाफ धारा 138 के तहत कृष्ण मोहन ने जिला अदालत में शिकायत की। इसके बाद जब तीनों आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए तो कोर्ट ने इन तीनों को भगोड़ा घोषित कर दिया था। 

ये भी पढ़ें-

मुंबई में मराठी महिला को घर न देने पर बवाल, संजय राउत ने सीएम शिंदे से पूछा- इतनी हिम्मत कहां से आई

UP STF को मिली बड़ी कामयाबी! सद्दाम गिरफ्तार, जानें कौन है ये जिसपर था एक लाख रुपये का इनाम