A
Hindi News हरियाणा गुरुग्राम की अदालत ने मोनू मानेसर को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

गुरुग्राम की अदालत ने मोनू मानेसर को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

गुरुग्राम की अदालत ने मोनू मानेसर को चार दिन की हरियाणा पुलिस की रिमांड पर भेज दिया है। गुरुग्राम पुलिस ने मोनू मानेसर को नूंह हिंसा मामले में 11 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

मोनू मानेसर- India TV Hindi Image Source : IANS मोनू मानेसर

मोनू मानेसर को कोर्ट ने गुरुग्राम में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में चार दिन की हरियाणा पुलिस की रिमांड पर भेज दिया है। गुरुग्राम पुलिस ने फरवरी की शुरुआत में पटौदी पुलिस स्टेशन में मोनू मानेसर के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 120B, 307 और 201 आईपीसी के तहत एक अलग मामला दर्ज किया था। पटौदी में हत्या के प्रयास के मामले में राजस्थान की अजमेर जेल में बंद मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस शनिवार को प्रोडक्शन वारंट पर वापस हरियाणा लेकर आई है। 

कोर्ट में मोनू मानेसर को किया गया पेश

इसके बाद मोनू मानेसर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। नूंह हिंसा मामले में 11 सितंबर को गुरुग्राम पुलिस ने मानेसर को गिरफ्तार किया था और नूंह कोर्ट में पेश करने के बाद राजस्थान पुलिस ने उसे नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में प्रोडक्शन रिमांड पर ले लिया था। तब से मोनू राजस्थान की भरतपुर जेल में बंद था।

हरियाणा पुलिस ने मांगा था प्रोडक्शन वारंट 

पटौदी कोर्ट ने भरतपुर जेल अधीक्षक को उसे 25 सितंबर को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन वारंट आने तक मोनू को भरतपुर से अजमेर जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था। इसकी वजह से 25 सितंबर को हरियाणा पुलिस मोनू को पटौदी कोर्ट नहीं ला सकी थी। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने दोबारा कोर्ट से 7 अक्टूबर के लिए मोनू मानेसर का प्रोडक्शन वारंट मांगा।
- IANS इनपुट के साथ