A
Hindi News हरियाणा गुरुग्राम में एक साध्वी की गला रेतकर हत्या, श्मशान घाट के पास झोपड़ी में मिला शव

गुरुग्राम में एक साध्वी की गला रेतकर हत्या, श्मशान घाट के पास झोपड़ी में मिला शव

हरियाणा के गुरुग्राम में पटौदी इलाके में 50 वर्षीय एक साध्वी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। साध्वी की पहचान खटकारा गांव की रोशनी देवी के रूप में की गई है।

Gurugram murder- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुरुग्राम में साध्वी की हत्या

हरियाणा के गुरुग्राम से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। खबर है कि पटौदी इलाके में 50 वर्षीय एक साध्वी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, मृतक साध्वी की पहचान खटकारा गांव की रोशनी देवी के रूप में की गई है। पुलिस के अनुसार वह सोनीपत जिले के गगना गांव के एक अन्य साधु नफे उर्फ ​​खमाई नाथ के साथ मिर्जापुर गांव में एक श्मशान घाट के पास एक झोपड़ी में रह रही थी। पुलिस ने कहा कि दोनों श्मशान की सफाई करते थे और दान-दक्षिणा पर गुजारा करते थे। 

साधु को झोपड़ी में खून से लथपथ मिली साध्वी

साध्वी के साथ रहने वाले साधु नफे ने पुलिस को बताया कि वह दूध लेने गया था और जब वह अपनी झोपड़ी में वापस आया तो उसने रोशनी को घायल अवस्था में पाया। पुलिस ने बताया कि साध्वी खून से लथपथ हालत में मिली और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना को लेकर पटौदी थाने में हत्या का एक मामला दर्ज किया गया है। पटौदी पुलिस थाने के अतिरिक्त प्रभारी उप-निरीक्षक महेश कुमार ने कहा कि साध्वी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया गया है। वहीं हम सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रहे हैं।

सर्द रात में पति ने पत्नी को घर से बाहर निकाला, हुई मौत

वहीं इससे एक दिन पहले गुरुग्राम के एक गांव में पति ने कड़ाके की सर्द रात में कथित तौर पर पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि पति पर आरोप है कि वह महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। पुलिस के मुताबिक पति ने रविवार की रात 28 वर्षीय महिला की कथित तौर पर पिटाई की और उसे जबरन घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने बताया कि फारुख नगर थाने में पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित महिला पूनम का विवाह सुंदरपुर गांव में रहने वाले मंगतराम से हुआ था और दोनों 9 सालों से साथ रह रहे थे। पूनम के भाई हेमंत कुमार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि ‘‘मंगतराम दहेज के लिए पूनम की अक्सर पिटाई करता था और कई बार घर से बाहर निकाल चुका था।’’ 

ये भी पढ़ें-