A
Hindi News हरियाणा हरियाणा की सरकार ने किए 2 बड़े ऐलान, रेवाड़ी और जींद के लोगों की खुल जाएगी तकदीर!

हरियाणा की सरकार ने किए 2 बड़े ऐलान, रेवाड़ी और जींद के लोगों की खुल जाएगी तकदीर!

हरियाणा की सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने क्रमश: रेवाड़ी और जींद जिलों के लिए 2 बड़े तोहफों के बारे में घोषणा की है।

Haryana News, Jind News, Rewari News, Haryana Latest News- India TV Hindi Image Source : FILE हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला।

चंडीगढ़: हरियाणा की सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए 2 बड़े ऐलान किए हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि रेवाड़ी में AIIMS के निर्माण का काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा को सूचित किया कि जींद जिले में नेशनल हाइवे 152D और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के चौराहे के पास एक औद्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। ऐसे में देखा जाए तो सरकार इन 2 जिलों के निवासियों को शानदार तोहफे देने जा रही है।

‘40 लाख रुपये एकड़ की कीमत पर जमीन हुई अधिग्रहित’

विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस सदस्य चरणजीव राव के एक सवाल का जवाब देते हुए विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता में 40 लाख रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर 203 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। विज ने कहा, ‘रेवाड़ी में एम्स निर्माण के लिए यह बहुमूल्य भूमि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को पट्टे पर दी गई है। परियोजना के लिए आवश्यक निवेश-पूर्व गतिविधियों में तेजी लाने के लिए HLL इंफ्रा टेक सर्विसेज लिमिटेड को 28 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नियुक्त किया गया था।'

इंडस्ट्रियल टाउनशिप के लिए 2 संभावित स्थलों की पहचान

वहीं, उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि जींद में दो संभावित स्थलों की पहचान की गई है और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ई-भूमि पोर्टल पर भूमि मालिकों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर साइट को अंतिम रूप देने के बाद HSIIDC द्वारा एक विस्तृत साइट मूल्यांकन किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जामनी, अमरावली खेड़ा, खरक गदियान, धाटरथ और भूरान गांवों की राजस्व सम्पदा सफीदों विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है और खेड़ी तलौड़ा गांव की राजस्व सम्पदा जींद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।