A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में ऑनर किलिंग, परिजनों ने की लड़की की हत्या, पुलिस ने जलती चिता से हड्डियां निकालकर जुटाए सबूत

हरियाणा में ऑनर किलिंग, परिजनों ने की लड़की की हत्या, पुलिस ने जलती चिता से हड्डियां निकालकर जुटाए सबूत

रोहतक के गांव रिठाल नरवाल में परिजनों ने अपनी लड़की की हत्या कर दी और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस को जैसे ही पता चला तो वह मौके पर पहुंची लेकिन तब तक चिता जल चुकी थी और पुलिस को केवल हड्डियां मिलीं।

Haryana Honor killing- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने जलती चिता से हड्डियां निकालकर जुटाए सबूत

रोहतक: हरियाणा के रोहतक से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक लड़की की उसके परिजनों ने हत्या करने के बाद अंतिम संस्कार भी कर दिया। मामला रोहतक के गांव रिठाल नरवाल का है। पुलिस ने मृत लड़की के पिता सहित अन्य परिवारवालों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि मृत लड़की दिव्या की उम्र करीब 20 साल थी और उसकी शादी फरवरी महीने में ही हुई थी। शादी के करीब एक हफ्ते बाद लड़की अपने मायके आ गई। ससुराल वालों से अनबन होने के कारण वह अलग हो गई और अपने मायके में ही रहने लगी। काफी दिनों से वह रिठाल नरवाल गांव में ही रहती थी। 

पुलिस ने जब परिवार वालों से मौत का कारण पूछा तो उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही। जिस कमरे में आत्महत्या करने की बात कही जा रही थी, वहां पंखा तक नहीं था। इस वजह से पुलिस का शक बढ़ा। वहीं परिवार वाले लड़की का दाह संस्कार भी गुपचुप तरीके से कर रहे थे। 

प्रेम प्रसंग की वजह से हुई हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक, मृत लड़की गली में रहने वाले एक लड़के से शादी करना चाहती थी। लेकिन घर वालों ने इस प्रेम प्रसंग की वजह से लड़की की शादी दूसरे गांव में कर दी। लेकिन लड़की के प्रेमी ने कुछ युवकों के साथ मिलकर लड़की के पति के साथ मारपीट की, जिसकी वजह से ये शादी टूट गई। मंगलवार को दिन में लड़की के परिजनों ने उसकी हत्या कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस को जब इस घटना की जानकारी मिली तो वह रात में 9 बजे गांव पहुंची। 

पुलिस के पहुंचने से पहले जल चुकी थी चिता

पुलिस जब तक मौके पर पहुंची, तब तक लड़की की चिता जल चुकी थी। आनन फानन में एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद चिता में केवल हडि्डयां ही मिलीं। इसके बाद पुलिस ने हड्डियों से सबूत इकट्ठा किए। घिलौड़ पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि रिठाल नरवाल में लड़की की मौत मामले में कार्रवाई की जा रही है। मृतका के पिता सहित परिवार वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। (रोहतक से सुनील कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

IMD weather report: दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए खुशखबरी, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात, अगले कुछ दिन तक बारिश की संभावना

अध्यादेश को रोकने के लिए विपक्ष की गोलबंदी करने में जुटे CM केजरीवाल, कौन सी पार्टी बन सकती है संकटमोचक?