A
Hindi News हरियाणा मोनू मानेसर से जुड़ी बड़ी खबर, हत्या के एक मामले में जारी हुआ नया पेशी वारंट

मोनू मानेसर से जुड़ी बड़ी खबर, हत्या के एक मामले में जारी हुआ नया पेशी वारंट

मोनू मानेसर पर नासिर और जुनैद नाम के 2 व्यक्तियों की किडनैपिंग और हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है और वह अजमेर की हाई सिक्योरिटी वाली जेल में बंद है।

monu manesar, monu manesar cow vigilante, haryana police- India TV Hindi Image Source : FILE मोनू मानेसर अभी राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है।

गुरुग्राम: हरियाणा के पटौदी की एक कोर्ट ने हत्या की कोशिश के एक केस में गौरक्षक मोनू मानेसर के खिलाफ नया पेशी वारंट जारी किया है। एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मोनू मानेसर को 7 अक्टूबर को हरियाणा लाया जाएगा। बता दें कि मोनू मानेसर अभी नासिर जुनैद हत्याकांड को लेकर राजस्थान में न्यायिक हिरासत में है। इससे पहले कोर्ट ने 25 सितंबर के लिए पेशी वारंट जारी किया था, लेकिन हरियाणा पुलिस ने सोमवार को कहा था कि वह मोनू को राजस्थान से नहीं ला सकती, क्योंकि सुरक्षा एस्कॉर्ट उपलब्ध नहीं हैं।

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है मोनू
पुलिस ने इसके बाद कोर्ट में नया अनुरोध पेश किया था। मानेसर के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने मंगलवार को कहा, ‘हमें मोनू मानेसर के लिए पेशी वारंट मिला है और हम उसे 7 अक्टूबर को लाएंगे। उसे पटौदी की एक कोर्ट में पेश किया जाएगा।’ बजरंग दल का कार्यकर्ता मोनू मानेसर फिलहाल नासिर और जुनैद की किडनैपिंग और हत्या के सिलसिले में अजमेर की हाई सिक्योरिटी वाली जेल में बंद है। इन दोनों व्यक्तियों के शव 16 फरवरी को राजस्थान-हरियाणा सीमा पर एक गाड़ी में मिले थे और उन्हें गौरक्षकों ने कथित रूप से अगवा किया था। नासिर और जुनैद पर गायों की तस्करी का आरोप लगाया गया था।

‘मोनू मानसर ने फोन पर रिंकू से की थी बात’
बता दें कि पुलिस के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया था कि 2 दिन की पूछताछ में मोनू मानेसर ने खुलासा किया है कि वह इस मामले में पहले गिरफ्तार आरोपी रिंकू के संपर्क में था। मोनू ने यह भी बताया कि दोनों ने नासिर और जुनैद की किडनैपिंग से पहले और बाद में फोन पर बातचीत की थी। पुलिस ने बताया कि मामले में 4 लोगों,  मोनू राणा, रिंकू सैनी, गोगी और मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया गया है जबकि 26 अन्य इस मामले में संदिग्ध हैं। मोनू मानेसर की गिरफ्तारी हरियाणा पुलिस ने की थी और उसके कब्जे से एक पिस्तौल, 3 कारतूस और एक मोबाइल फोन जब्त किया था। (पीटीआई)