A
Hindi News हरियाणा हरियाणा रोडवेज की चलती बस में अचानक बेहोश हुआ ड्राइवर, जानें फिर क्या हुआ

हरियाणा रोडवेज की चलती बस में अचानक बेहोश हुआ ड्राइवर, जानें फिर क्या हुआ

हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर की चलती बस में तबीयत खराब हो गई और वह बेहोश हो गया। इसकी वजह से बस का संतुलन बिगड़ गया और वह डिवाइडर पर चढ़ गई।

हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो की बस- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो की बस

करनालः चंडीगढ़ से पलवल जा रही हरियाणा रोडवेज की बस में सवार यात्रियों में उस समय हड़कंप मच गया जब ड्राइवर अचानक बेहोश हो गया। बस चला रहे ड्राइवर की तबीयत खराब होने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ड्राइवर की तबीयत खराब होते ही बस परिचालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए चलती बस को संभाला और रोड के किनारे ले जाकर खड़ी किया। बस परिचालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने में टल गया। बस रोड पर खड़ी होते ही यात्रियों के जान में जान आई।

घरौंडा पहुंचते ही तबीयत हुई खराब

बस परिचालक नरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार रात करीब 11:30 बजे पलवल डिपो की बस चंडीगढ़ से सवारियों को लेकर पलवल के लिए रवाना हुई थी और जैसे ही अल सुबह करीब 2:00 बजे घरौंडा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने ओवर ब्रिज पर पहुंची तो अचानक ही बस ड्राइवर प्रताप की तबीयत बिगड़ गई और देखते ही देखते प्रताप चलती बस में ड्राइवर सीट पर ही बेहोश हो गया। परिचालक नरेंद्र ने बताया है वह उसके समीप ही परिचालक की सीट पर बैठा था और जैसे ही बस का संतुलन बिगड़ा और बस डिवाइडर पर चढ़ गई तो बस में बैठी सवारियों में अफरा तफरी मच गई। 

Image Source : india tvरोडवेज बस का ड्राइवर

बस परिचालक ने दिखाई सूझबूझ

हादसे के समय करीब 20 सवारियां बस में मौजूद थी। परिचालक द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए स्थिति को संभाला और प्रताप का हाल-चाल जानते हुए झट से बस का स्टेरिंग थाम लिया और चलती बस को कंट्रोल करते हुए सवारियों की मदद से प्रताप को ड्राइवर सीट से बाहर निकाला और तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही डायल 112 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और बस को साइड में लगाकर  बेहोश अवस्था में चालक प्रताप को घरौंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

इस वजह से तबीयत हुई खराब

बस में बैठी सवारियों को अन्य बस के माध्यम से उनके गतन्वय तक पहुंचाया गया। इलाज के बाद बस चालक की हालत ठीक बताई जा रही है। ड्राइवर के अनुसार डॉक्टरों का कहना है बीबीपी बढ़ने की वजह से तबीयत बिगड़ी। ड्राइवर ने कहा कि उसे हार्ट अटैक होने की आशंका थी। फिलहाल वह अभी ठीक है।

(रिपोर्ट-अमित भटनागर, करनाल)