A
Hindi News हरियाणा Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी JJP, पीएसी की बैठक में फैसला

Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी JJP, पीएसी की बैठक में फैसला

JJP, Haryana- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA जननायक जनता पार्टी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों को लेकर जननायक जनता पार्टी (JJP)ने तय किया है कि वह हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी। दिल्ली में हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में लोकसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बैठक में यह भी सुझाव आया कि पार्टी को हरियाणा के अलावा राजधानी चंडीगढ़ की लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ने की संभावना तलाशनी चाहिए। इस सुझाव पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सहमति जताई।

अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में हुई बैठक

जननायक जनता पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी ने प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटों पर आए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और विभिन्न पैमानों पर उनका मूल्यांकन किया। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। बैठक में सामाजिक और राजनीतिक महत्व के आधार पर संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। इस दौरान हर लोकसभा क्षेत्र के लिए कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए गए। बैठक में प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों और लोकसभा चुनाव के संदर्भ में विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

चंडीगढ़ सीट से चुना लड़ने का सुझाव

जेजेपी पीएसी की बैठक में राजधानी चंडीगढ़ में भी लोकसभा चुनाव लड़ने का सुझाव आया जिस पर पार्टी नेतृत्व ने संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया। जेजेपी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी मील, पूर्व मंत्री अनूप धानक, विधायक रामकरण काला, मास्टर राजकुमार सैणी, कुसुम शेरवाल, सुरेश मित्तल, बचन सिंह गुर्जर समेत वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की।