A
Hindi News हरियाणा नूंह हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंची, बादशाहपुर इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

नूंह हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंची, बादशाहपुर इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

नूंह में हुई हिंसा के बाद गुरुग्राम में तनाव का माहौल है। मंगलवार रात हुई आगजनी की घटना के बाद रैपिड एक्शन फोर्स ने बादशाहपुर इलाके में फ्लैग मार्च किया।

गुरुग्राम में फ्लैग मार्च करता रैपिड एक्शन फोर्स का दस्ता- India TV Hindi Image Source : एएनआई गुरुग्राम में फ्लैग मार्च करता रैपिड एक्शन फोर्स का दस्ता

रुग्राम : नूंह में हुई हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंच गई है। मंगलवार रात को हुई आगजनी की घटना के बाद गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया। मंगलवार रात को गुरुग्राम के सेक्टर 70-A में तीन जगहों पर आगज़नी की घटना हुई। हालांकि पुलिस और फायर ब्रिगेड ने फौरन मौके पर पहुंच कर हालात को काबू में कर लिया।

नूंह के बाद सोहना में हुई हिंसा

दरअसल नूंह में हुई हिंसा के बाद सोहना में हिंसा की घटना हुई। यहां दंगाइयों ने वाहनों और दुकानों को जला दिया। मंगलवार को गुरुग्राम में कई जगहों आगजनी की घटनाएं हुईं। धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया और एक भोजनालय में भी आग लगा दी गई। आसपास के बाजार में कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। पुलिस के पहुंचते ही दंगाई भाग खड़े हुए। 

बादशाहपुर-सोहना मार्ग पर दुकानें बंद 

नूंह हिंसा के विरोध में व्यापारियों ने 20 किलोमीटर लंबे बादशाहपुर-सोहना मार्ग पर दुकानें बंद कर दीं। राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरुग्राम के कई हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में लोग परेशान रहे।  गुरुग्राम के अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि सोहना को छोड़कर, मंगलवार को बंद किए गए स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बुधवार को फिर से खुलेंगे।

नूंह में हिंसा बड़ी साजिश का हिस्सा-खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि नूंह हिंसा एक "बड़ी साजिश" का हिस्सा प्रतीत होती है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, ''किसी भी दंगाई को बख्शा नहीं जाएगा।'' हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी दावा किया कि हिंसा ''नियोजित'' थी। उन्होंने कहा, “किसी ने इसकी साजिश रची है लेकिन मैं किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा हूं। हम इसकी जांच करेंगे और हर जिम्मेदार व्यक्ति को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा।” 

पैरामिलिट्री फोर्स की 16 कंपनियां तैनात

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि अर्धसैनिक बल की 16 और हरियाणा पुलिस की 30 कंपनियां नूंह में तैनात हैं। 44 प्राथमिकी दर्ज की गईं हैं और 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिले में हिंसा के दौरान कम से कम 120 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। (इनपुट-भाषा)