A
Hindi News भारत गुड न्यूज़ UPSC के लिए नहीं है पूरी तैयारी तो वापस ले सकेंगे एप्लिकेशन, 2019 से नियम लागू

UPSC के लिए नहीं है पूरी तैयारी तो वापस ले सकेंगे एप्लिकेशन, 2019 से नियम लागू

पेपर के लिए आवेदन करने के बाद अगर परीक्षर्थियों को ऐसा लगता है कि वह पेपर के लिए पूरी तैयारी नहीं कर सके हैं तो वह अपना आवेदन वापस ले सकेंगे

UPSC has allowed the facility of withdrawal of applications by candidates- India TV Hindi UPSC has allowed the facility of withdrawal of applications by candidates

नई दिल्ली। UPSC के पेपर की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है, पेपर के लिए आवेदन करने के बाद अगर परीक्षर्थियों को ऐसा लगता है कि वह पेपर के लिए पूरी तैयारी नहीं कर सके हैं तो वह अपना आवेदन वापस ले सकेंगे। UPSC ने आवेदन वापस लेने के नियम को मंजूरी दे दी है और यह नियम 2019 में भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के पेपर के साथ लागू हो जाएगा।

हालांकि नियम के मुताबिक परीक्षर्थी को अपना आवेदन वापस लेने पर फीस वापस नहीं की जाएगी, परीक्षर्थी निश्चित तिथी से एक हफ्ता बीत जाने तक अपना आवेदन वापस ले सकेंगे, अधूरी एप्लिकेशन को वापस लेने के लिए कोई नियम नहीं है।

अपना आवेदन वापस लेने के लिए परीक्षार्थी को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी रखनी होगी, परीक्षार्थी जब अपना आवेदन वापस लेने के लिए नया आवेदन करेगा तो UPSC की तरफ से उसके मेल आईडी और मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड भेजा जाएगा, पासवर्ड भरने के बाद आवेदन वापसी मान्य हो जाएगी और आवेदक के मोबाइल नंबर या ई मेल पते पर इसकी जानकारी भेज दी जाएगी।

Latest India News