A
Hindi News भारत राजनीति नागालैंड में एनपीएफ के 10 विधायकों ने दिया इस्तीफा

नागालैंड में एनपीएफ के 10 विधायकों ने दिया इस्तीफा

विधानसभा सचिवालय के एक नोट में आज बताया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष इम्तिवपांग ने इस्तीफों को स्वीकार कर लिया है...

t r zeliang- India TV Hindi t r zeliang

कोहिमा: नगालैंड में विधानसभा चुनावों को टालने की मांग के बाद राजनीतिक सरगर्मी के तेज होने के बीच नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के 10 विधायकों ने पार्टी और सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अशांत राज्य में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं।

इस्तीफे कल दिए गए हैं। कल ही एनपीएफ, इसकी सहयोगी भाजपा और कांग्रेस समेत 11 राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव नहीं लड़ने के लिए एक संयुक्त घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। वे आदिवासी निकायों और नागरिक समाज समूह की मांगों के आगे झुक गए हैं जो चाहते हैं कि लंबे समय से चली आ रही नगा समस्या को पहले हल किया जाए।

विधानसभा सचिवालय के एक नोट में आज बताया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष इम्तिवपांग ने इस्तीफों को स्वीकार कर लिया है और सीटों को खाली घोषित कर दिया गया है। विधायकों ने कहा कि उन्होंने चुनावों से पहले नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने के लिए नगा लोगों की इच्छाओं का ख्याल करते हुए इस्तीफा दिया है।

उन्होंने कहा कि हमने पिछले साल 15 दिसंबर को नगालैंड विधानसभा द्वारा पारित एक प्रस्ताव के मद्देनजर इस्तीफा दिया जो भारत सरकार से चुनाव से पहले नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने की गुजारिश करता है।

इससे पहले दिन में, भाजपा यू टर्न लेते हुए संयुक्त घोषणा से अलग हो गई और कहा कि मुद्दे पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा।

Latest India News