A
Hindi News भारत राजनीति छत्तीसगढ़: 12 नए मंत्रियों को मिलेगी चमचमाती लग्जरी कारें, शपथ ग्रहण के बाद सौंपी जाएगी

छत्तीसगढ़: 12 नए मंत्रियों को मिलेगी चमचमाती लग्जरी कारें, शपथ ग्रहण के बाद सौंपी जाएगी

छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन और कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही मंत्रियों की गाड़ियां भी बदल गई हैं। छत्तीसगढ़ के 12 नए मंत्रियों के लिए रायपुर में 12 नई टाटा सफारी कार खरीदी गई हैं।

<p>cars</p>- India TV Hindi cars

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन और कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही मंत्रियों की गाड़ियां भी बदल गई हैं। छत्तीसगढ़ के 12 नए मंत्रियों के लिए रायपुर में 12 नई टाटा सफारी कार खरीदी गई हैं। ये कारें काली मंदिर स्थित स्टेट गैरेज में पहुंच गई हैं। यहीं नहीं, मुख्यमंत्री के कारकेड में शामिल होने वाली लग्जरी कारों को सजाया जा रहा है। 15 दिसम्बर को शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद मंत्रियों को चमचमाती नई गाड़ियां दे दी जाएंगी। वहीं कुछ पुरानी गाड़ियों की भी नए तरीके से साज-सज्जा की जा रही है।

अफसरों के मुताबिक इस साल 12 टाटा सफारी गाड़ी खरीदने के प्रस्ताव को बहुत पहले मंजूरी मिल गई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई थी जिसकी वजह से खरीदी नहीं हो सकी थी। आचार संहिता खत्म होने के बाद बुधवार को 12 गाड़ियां खरीदने की प्रक्रिया पूरी की गई, जिसके बाद कंपनी ने तत्काल डिलीवरी की। अब इन गाड़ियों का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी की नई सरकार के मंत्री करेंगे।

दरअसल विधानसभा चुनाव में जीत कर विधायक से मंत्री बने राजनेता शपथ ग्रहण में अपनी गाड़ियों से आते हैं और शपथ ग्रहण करने के बाद उन्हें सरकारी गाड़ियां मुहैया कराई जाती हैं जहां से वह निजी नहीं, बल्कि सरकारी गाड़ी में अपने निवास के लिए रवाना होते हैं।

जानकारी के मुताबिक भाजपा सरकार के मंत्रियों की दी गई 12 गाड़ियों को स्टेज गैरेज में खड़ा किया गया है, जिनकी नई गाड़ियों की तरह साज-सज्जा की जा रही है। इनमें अधिकतर गाड़ियां 2 से 3 साल पुरानी हैं।

Latest India News