A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी की मुस्‍लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात, बोले-‘सबको साथ लेकर चलेगी कांग्रेस’

राहुल गांधी की मुस्‍लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात, बोले-‘सबको साथ लेकर चलेगी कांग्रेस’

राहुल गांधी आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले। साहित्य, कला, इतिहास और उद्योग जैसे तमाम क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों को कांग्रेस की तरफ से न्यौता गया था।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

नई दिल्ली: राहुल गांधी आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले। साहित्य, कला, इतिहास और उद्योग जैसे तमाम क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों को कांग्रेस की तरफ से न्यौता गया था। राहुल के बुलावे पर हिस्टोरियन इरफान हबीब... राइटर फराह नकवी... रिटायर्ड IAS अफसर एम एफ फारुखी.... उद्योगपति जूनैद रहमान और राजा महमूदाबाद अमीर मोहम्मद सहित कई बड़े नाम शामिल हुए। 

मीटिंग में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और नदीम जावेद भी मौजूद रहे। इन लोगों के साथ मीटिंग में राहुल गांधी ने इन लोगों से वो फॉर्मूला जानना चाहते हैं जिसके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कांग्रेस से जोड़ा जा सके। पता चला है कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने राहुल को अपने मूल सिद्धांतों पर लौटने की सलाह दी है। मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने राहुल से कहा कि कांग्रेस को 60 और 70 के दशक के सिद्धांतों पर लौटने की ज़रुरत है। मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने राहुल को कहा कि कांग्रेस सिर्फ कम्युनिटी की नहीं बल्कि गरीबी की बात करे क्योंकि जब कांग्रेस एक खास कम्युनिटी की बात करती है, तो विरोधियों को सवाल उठाने का मौका मिल जाता है।

बैठक के बाद सलमान खुर्शीद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई वकीलों, इतिहासकारों और विश्वविद्यालयों से जुड़े बुद्धिजीवियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। वे जिन क्षेत्रों में काम कर रहे हैं उसके बारे में कांग्रेस अध्यक्ष को अपना फीडबैक दिया।’’ खुर्शीद ने कहा, ‘‘आशा है कि भविष्य में इस तरह की और बैठकें होंगी।’’ 

Latest India News