A
Hindi News भारत राजनीति मेघालय विधानसभा चुनावः मंत्री समेत 24 लोगों ने पर्चा किया दाख़िल

मेघालय विधानसभा चुनावः मंत्री समेत 24 लोगों ने पर्चा किया दाख़िल

मेघालय में इस महीने की 27 तारीख को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य सरकार के मंत्री एच डी आर लिंगदोह सहित 24 अन्य उम्मीदवारों ने शनिवार को पर्चे दाख़िल किए.

meghalaya assembly election 2018- India TV Hindi meghalaya assembly election 2018

मेघालय में इस महीने की 27 तारीख को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य सरकार के मंत्री एच डी आर लिंगदोह सहित 24 अन्य उम्मीदवारों ने शनिवार को पर्चे दाख़िल किए. मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खरकोंगोर ने बताया कि जिन लोगों ने पर्चा दाखिल किया है उनमें एक नाबालिग लड़की के साथ कथित छेड़छाड़ और बलात्कार के मामले में पिछले साल सात जनवरी से जेल में बंद निर्दलीय विधायक जुलियस के दोरफांग भी शामिल हैं. 

खरकोंगोर ने बताया कि लिंगदोह और उनके पूर्व कैबिनेट साथी प्रेस्टोन टिनसोंग ने भी नामांकन दाखिल किया है. प्रेस्टोन पहले कांग्रेस में थे लेकिन अब उन्होंने पार्टी का साथ छोड़ कर नेशनल पीपुल्स पार्टी का दामन थाम लिया है. पर्चा दाखिल करने वालों में कई विधायक भी शामिल हैं.

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की मेघालय इकाई के सलाहकार तथा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डी डी लापांग से मिलने गए थे. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं. उन्होंने बताया कि राहुल ने पार्टी के वरिष्ठ नेता से राष्ट्रीय राजधानी स्थित मेघालय हाउस में मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

मेघायल में 27 फरवरी को 60 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

Latest India News