A
Hindi News भारत राजनीति कैराना लोकसभा उप-चुनाव में 73 मतदान केंद्रों पर कल फिर होगा मतदान, EVM, VVPAT में ख़राबी की मिली थी शिकायत

कैराना लोकसभा उप-चुनाव में 73 मतदान केंद्रों पर कल फिर होगा मतदान, EVM, VVPAT में ख़राबी की मिली थी शिकायत

उत्तर प्रदेश में शामली के कैराना लोकसभा उपचुनाव में EVM में ख़राबी और VVPAT में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने 73 मतदान केंद्रों पर कल बुधवार को दोबारा मतदान करवाने का फ़ैसला किया है.

<p>Kairana by-poll</p>- India TV Hindi Kairana by-poll

उत्तर प्रदेश में शामली के कैराना लोकसभा उपचुनाव में EVM में ख़राबी और VVPAT में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने 73 मतदान केंद्रों पर कल बुधवार को दोबारा मतदान करवाने का फ़ैसला किया है. इनमें गंगोह के 45, नकूड के 23, शामली के 4 और थानाभवन के ग्राम सोंटा का एक मतदान केंद्र शामिल है. बता दें कि यहां सोमवार को चुनाव हुआ था और परिणाम की 31  मई को आने थे.

ग़ौरतलब है कि ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप-प्रत्यारोपों के बीच उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट के लिए हुए सोमवार को मतदान हुआ था. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वरलू ने बताया कि मतदान के दौरान तीन बैलेट यूनिट, तीन कंट्रोल यूनिट तथा लगभग 384 स्थानों पर वीवीपैट खराब होने की शिकायतें मिलीं थीं. 

इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आगामी चुनाव मतपत्रों से कराए जाने की मांग करत हुए दावा किया कि प्रदेश में हुए उप-चुनाव में कई जगहों से EVM में गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं. उन्होंने आशा व्यक्त की कि इन स्थानों में लोगों को फिर से वोट करने का अवसर मिलेगा. 

Latest India News