A
Hindi News भारत राजनीति केंद्र के 8 मंत्री बिहार पहुंचे, 3 योजनाओं का फीता कटा

केंद्र के 8 मंत्री बिहार पहुंचे, 3 योजनाओं का फीता कटा

पटना: नरेंद्र मोदी सरकार के आठ मंत्री शनिवार को चुनाव संभावित राज्य बिहार पहुंचे, उन्होंने प्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से चलीं तीन योजनाओं का अलग-अलग क्षेत्रों में शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री रामविलास

केंद्र के 8 मंत्री...- India TV Hindi केंद्र के 8 मंत्री बिहार पहुंचे, 3 योजनाओं का फीता कटा

पटना: नरेंद्र मोदी सरकार के आठ मंत्री शनिवार को चुनाव संभावित राज्य बिहार पहुंचे, उन्होंने प्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से चलीं तीन योजनाओं का अलग-अलग क्षेत्रों में शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पटना में सामाजिक सुरक्षा से जुड़ीं तीनों योजनाओं का फीता काटा। ये योजनाएं हैं- प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और अटल पेंशन योजना।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के विकास के प्रति कृतसंकल्पित है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ प्राकृतिक आपदाओं का शिकार होने वाले लोगों को भी मिलेगा और इससे गरीबों का भी भला होगा।

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष ने कहा, "दो रुपये में अब दो लाख रुपये का बीमा होगा। प्रधानमंत्री में गरीबों के प्रति जो सोच है, वह बड़ी जरूरी चीज है। आज गरीब लोग भी बैंक के दरवाजे के तक पहुंच रहे हैं।"

केंद्रीय पंचायत राज्यमंत्री नेहाल चंद ने भागलपुर में, हंसराज गंगाराम अहीर ने दरभंगा में और केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुजफ्फरपुर में इन योजनाओं का शुभांरभ किया।

केंद्रीय पेयजल स्वच्छता राज्यमंत्री रामकृपाल यादव इन योजनाओं के उद्घाटन के लिए पूर्णिया पहुंचे, विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित केंद्रीय लघु राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने गया में, उपेंद्र कुशवाहा ने छपरा में और थावर चंद गहलोत ने सासाराम में तीनों योजनाएं जनता को समर्पित किया।

Latest India News