A
Hindi News भारत राजनीति आप संकट: पार्टी नेशनल काउंसिल बैठक में होगा यादव-प्रशांत के भविष्य पर फ़ैसला

आप संकट: पार्टी नेशनल काउंसिल बैठक में होगा यादव-प्रशांत के भविष्य पर फ़ैसला

कापसहेड़ा: आरोप प्रत्योरप और धरने के बीच शनिवार को आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसिल की बैठक  दिल्ली हरियाणा बॉर्डर के पास यहां शुरु होने जा रही है । संकेतों के अनुसार बैठक के बाद 

- India TV Hindi

कापसहेड़ा: आरोप प्रत्योरप और धरने के बीच शनिवार को आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसिल की बैठक  दिल्ली हरियाणा बॉर्डर के पास यहां शुरु होने जा रही है । संकेतों के अनुसार बैठक के बाद  वरिष्ठ नेता योगेंद्र और प्रशांत भूषण को पार्टी से निकाले पर मुहर लगने की पूरी संभावना है।

योगेन्द्र यादव के पहुंचते उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी होने लगी और प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ की धक्का-मुक्की की। अपने समर्थकों के बैठक में जाने से रोकेने के विरोध में यादव धरने पर बैठ गए।
बैठक में दिल्ली के पार्टी विधायकों को आमंत्रित किया गया है। असंतुष्ट नेता योगेंद्र और प्रशांत ने आरोप लगाया कि हर विधायक को 50-50 लोगों को लाने के लिए कहा गया

आज की बैठक में आप का बागी खेमा सात प्रस्ताव ला सकता है जिसमें .आरटीआई समेत कई मुद्दे शामिल होंगे।

उन्होंने कहा, "आज उस असाधारण आंदोलन की दिशा निर्धारित होगी, जिसका पूरा देश साक्षी रहा है। पार्टी की विचारधारा 'आप' नाम के संगठन से कहीं ज्यादा बड़ी और पवित्र है।"

उन्होंने कहा कि उन्हें हजारों कार्यकर्ताओं ने संदेश व सलाह भेजे हैं और उन्हें यकीन है कि उनकी सलाह व शुभकामनाएं व्यर्थ नहीं जाएंगी।

भटकने का आरोप लगाया है।

इधर, पार्टी ने दोनों नेताओं पर दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी को हराने के लिए षड्यंत्र करने का आरोप लगाया है।

भूषण और यादव ने पूर्व में कहा था कि यदि केजरीवाल पार्टी में पारदर्शिता लाने और राज्य इकाइयों को स्वायत्ता देने सहित उनकी पांच प्रमुख मांगें मान लेते हैं तो वे सभी प्रमुख पदों से इस्तीफा दे देंगे।

इस बीच, आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि वे पार्टी में दरार की बात से इनकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम आप के टूटने की आशंका से भी इंकार नहीं कर सकते। हमने मुद्दों को सुलझाने के गंभीर प्रयास किए हैं और उनकी सभी शर्तो पर सहमति दी है।"

Latest India News