A
Hindi News भारत राजनीति किसानों से मिलने मंदसौर जाएगी AAP की टीम, मोदी की 'चुप्पी' पर उठाए सवाल

किसानों से मिलने मंदसौर जाएगी AAP की टीम, मोदी की 'चुप्पी' पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि शुक्रवार को पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मध्य प्रदेश के मंदसौर के दौरे पर जाएगा, जहां आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई है। पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'चुप्पी

sanjay singh- India TV Hindi sanjay singh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि शुक्रवार को पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मध्य प्रदेश के मंदसौर के दौरे पर जाएगा, जहां आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई है। पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'चुप्पी' पर सवाल उठाया है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने मंदसौर दौरे की घोषणा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन का कारण केंद्र और राज्य सरकारों की किसानों के प्रति 'उदासीनता' है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "यूरोप, अफगानिस्तान या पाकिस्तान में यदि कुछ भी छोटा होता है तो दुनिया में इस पर ट्वीट करने वाला जो पहला व्यक्ति होता है, वह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। सबसे पहले मुद्दे पर बोलता है। लेकिन, उन्होंने 6 किसानों की मौत पर एक शब्द भी नहीं बोला।"

ये भी पढ़ें

वरिष्ठ आप नेता ने कहा कि एक तरफ किसानों को गोली मार दी गई और दूसरी ओर देश के कृषि मंत्री सलाह देते हैं, 'योग करो, सब कुछ ठीक हो जाएगा।' उन्होंने कहा, "यहां तक की प्रधानमंत्री भी लोगों से योग करने के लिए कह रहे हैं।"

आप नेता ने कहा कि भाजपा योग के सहारे देश में होने वाली हर चीजों से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन का कारण केंद्रीय और राज्य सरकारों की 'उदासीनता' है।

उन्होंने कहा, "जहां तक मुझे पता है, महाराष्ट्र में किसानों का कर्ज 30,500 करोड़ रुपये है। जब आप कॉरपोरेट घरानों द्वारा लिए गए 1,41,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर सकते हैं तो आप किसानों के ऋणों को क्यों नहीं माफ कर सकते?"

उन्होंने कहा कि 10 जून को आप के जिलों के नेता हर जिले के किसानों की समस्याओं के साथ जिलों के अधिकारियों से मिलेंगे।

Latest India News