A
Hindi News भारत राजनीति शशि थरूर ने कहा-मैं हिन्दू और हिन्दुत्व का मतलब समझता हूं, देखें आप की अदालत आज रात 10 बजे

शशि थरूर ने कहा-मैं हिन्दू और हिन्दुत्व का मतलब समझता हूं, देखें आप की अदालत आज रात 10 बजे

इस शो में जब उनसे यह पूछा गया कि उन्होंने क्यों कहा कि भारत को हिन्दू पाकिस्तान बनाने की कोशिश हो रही है तब शशि थरूर ने कहा कि वो विवेकानंद के भक्त है। आदि शंकर से लेकर विवेकानंद तक उन्होंने सभी का दर्शन पढ़ा है।

मैं छोटी उम्र से ही विवेकानंद का भक्त हूं, हिन्दू और हिन्दुत्व का मतलब समझता हूं: आप की अदालत में शश- India TV Hindi मैं छोटी उम्र से ही विवेकानंद का भक्त हूं, हिन्दू और हिन्दुत्व का मतलब समझता हूं: आप की अदालत में शशि थरूर

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर आज (शनिवार 4 अगस्त) इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ में नजर आएंगे। इस कार्यक्रम में वह इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देंगे। इसी कार्यक्रम में उन्होंने हिंदू तालिबान वाले अपने बयान पर सफाई दी। इंडिया टीवी के स्पेशल शो आपकी अदालत में थरूर ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने सिर्फ उन लोगों को हिन्दू तालिबान कहा था जिन लोगों ने उन्हें मारने की धमकी दी थी और उनके घर पर हमला किया था।

इस शो में जब उनसे यह पूछा गया कि उन्होंने क्यों कहा कि भारत को हिन्दू पाकिस्तान बनाने की कोशिश हो रही है तब शशि थरूर ने कहा कि वो विवेकानंद के भक्त है। आदि शंकर से लेकर विवेकानंद तक उन्होंने सभी का दर्शन पढ़ा है। वो हिन्दू और हिन्दुत्व का मतलब समझते हैं लेकिन उन्होंने जो बात कही उसे गलल तरीके से पेश किया गया।

जब थरूर से पूछा गया कि आपके मुताबिक मोदी हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं तो राहुल ने उन्हें गले क्यों लगाया, कांग्रेस नेता ने जवाब दिया, ‘देखिए, राहुल गांधी ने जब उनको गले लगया तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें समर्थन कर रहे हैं। हम बिल्कुल उनसे असहमत हैं।’ जब उनसे गले मिलने के बाद आंख मारने के बारे में पूछा गया तो थरूर ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘आप चाहते हैं कि गले मिलने के बाद वह गाली दें।’

देखें आप की अदालत आज रात 10 बजे

Latest India News