A
Hindi News भारत राजनीति EVM की चिप क्या चीज़ है, आज तो दिल ही बदल दिए जाते हैं: आप MLA

EVM की चिप क्या चीज़ है, आज तो दिल ही बदल दिए जाते हैं: आप MLA

दिल्ली विधानसभा के विशेष अधिवेशन में आज आप विधायकों ने EVM की न सिर्फ़ विश्वस्नीयता पर अंगुली उठाई बल्कि बीजेपी सरकार पर हाल ही में संपन्न हुए विधनसभा चुनावों में मशीन के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया।

EVM- India TV Hindi EVM

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के विशेष अधिवेशन में आज आप विधायकों ने EVM की न सिर्फ़ विश्वस्नीयता पर अंगुली उठाई बल्कि बीजेपी सरकार पर हाल ही में संपन्न हुए विधनसभा चुनावों में मशीन के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया।

चर्चा की शुरुआत ही हंगामेदार रही जब स्पीकर ने बीजेपी विधायक विजेंद्र गोयल को सदन की कार्यवाही में विध्न डालने पर दिन भर के लिए सदन से निष्कासित कर दिया। उन्हें मार्शल सदन से बाहर ले गए। 

इसेक बाद आप विधायक अलका लांबा ने चर्चा की शुरुआत की और EVM के साथ छेड़छाड़ को लोकतंत्र के लिए ख़तरा बताया। अलका के बाद आप विधायक राजेश गुप्ता बोले। उन्होंने मशीन के साथ छेड़ख़ानी की संभावना के बारे में चुटकी लेते हुए कहा कि आज हमारे देश में दिल बदले (heart transplant) जा रहे हैं फिर EVM के क्यों छेड़छाड़ संभव नहीं है।

उनकी इस चुटकी से सदन में ठहाका लग गया और यहां तक कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जो अब तक गंभीर मुद्रा में बैठे थे, वह भी अपनी हंसी नहीं रोक सके।   

Latest India News