A
Hindi News भारत राजनीति AAP की बड़ी कार्रवाई, सुच्चा सिंह को पंजाब में पार्टी के संयोजक पद से हटाया

AAP की बड़ी कार्रवाई, सुच्चा सिंह को पंजाब में पार्टी के संयोजक पद से हटाया

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में पार्टी के संयोजक सुच्चा सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने सुच्चा सिंह को संयोजक पद से हटा दिया है। सुच्चा सिंह ने आज ही पार्टी

sucha singh- India TV Hindi sucha singh

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में पार्टी के संयोजक सुच्चा सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने सुच्चा सिंह को संयोजक पद से हटा दिया है। सुच्चा सिंह ने आज ही पार्टी के बड़े नेताओं पर टिकट बेचने के आरोप लगाए थे। डिप्टी सीएम सिसोदिया पर स्टिंग करने का भी आरोप लगाया था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बता दें कि पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई पीएसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में यह फैसला किया। संगरूर से आप सांसद भगवंत मान ने संवाददाताओं को बताया कि छोटेपुर को पार्टी नेतृत्व के समक्ष अपना पक्ष रखने का एक मौका दिया जाएगा और उनके मामले को दो सदस्यीय समिति के पास भेज दिया गया है। इस समिति में जसबीर सिंह और आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह शामिल हैं।

मान ने कहा, 'छोटेपुर पर आरोप है कि उन्होंने टिकट के एक अकांक्षी से 60 लाख रूपये मांगे और सौदा 30 लाख रूपये में तय हुआ। इस व्यक्ति ने चार लाख रूपये पहले ही अदा कर दिये जिसमें से छोटेपुर ने तीन लाख रूपये लौटा दिए और शेष पैसे अपने पास रख लिए।'

वहीं, सुच्चा सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि उन्हें आप फंसाने की कोशिश कर रही है। सुच्चा सिंह ने इशारों में कहा कि टिकटों को लेकर बड़ा खेल चल रहा है। जिन लोगों ने पार्टी की सेवा की उन्हें टिकट नहीं मिल रहा।

सुच्चा सिंह ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर भी स्टिंग करके फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब वो मनीष सिसोदिया से मिलने गये तो उस वक्त भी बातें रिकॉर्ड की गई हैं वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। सुच्चा सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने सिक्ख धर्म का सम्मान नहीं किया और मुझे झूठ बोलने को कहा।

Latest India News