A
Hindi News भारत राजनीति उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी का नेता चुने जाने पर अबू आजमी ने कही यह बात

उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी का नेता चुने जाने पर अबू आजमी ने कही यह बात

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन 'महाविकास अघाड़ी' का नेता चुने जाने पर सामजावादी पार्टी ने प्रसन्नता जताई है और उन्हें पूरा समर्थन देने का ऐलान किया है।

Abu Azmi- India TV Hindi Abu Azmi

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन 'महाविकास अघाड़ी' का नेता चुने जाने पर सामजावादी पार्टी ने प्रसन्नता जताई है और उन्हें पूरा समर्थन देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी की बैठक में उद्धव ठाकरे को बधाई दी और कहा कि समाजवादी पार्टी की पूरी उम्मीद है कि महाविकास अघाड़ी महाराष्ट्र में अमन सकून के साथ सङभी लोगों को साथ लेकर विकास का काम करेगी और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

आपको बता दें कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना है। यह फैसला एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया। इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी। राकांपा के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने “(अगले) मुख्यमंत्री” के रूप में ठाकरे का नाम प्रस्तावित किया। राज्य में कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी।

इस बैठक में राकांपा प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे। तीनों दलों ने अपने गठबंधन को ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी’ नाम दिया है। 

 

 

Latest India News