A
Hindi News भारत राजनीति छोटे-मोटे झटकों को छोड़कर ‘अच्छे दिन’ यहीं हैं: राहुल गांधी

छोटे-मोटे झटकों को छोड़कर ‘अच्छे दिन’ यहीं हैं: राहुल गांधी

आज संसद में पेश आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि जीएसटी और नोटबंदी का असर कम हो रहा है और भारतीय अर्थव्यवस्था ठीक प्रकार से आगे बढ़ रही है...

rahul gandhi- India TV Hindi rahul gandhi

नई दिल्ली: आर्थिक समीक्षा आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जीडीपी में गिरावट, कृषि और रोजगार निर्माण में गिरावट जैसे छोटे-मोटे झटकों को छोड़ दें तो अच्छे दिन यहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि आज संसद में पेश आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि जीएसटी और नोटबंदी का असर कम हो रहा है और भारतीय अर्थव्यवस्था ठीक प्रकार से आगे बढ़ रही है। वित्त वर्ष 2018-19 में देश की वृद्धि दर 7 से 7.5% रहने का अनुमान है और यह जल्द ही फिर से विश्व की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

आर्थिक समीक्षा पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि यह रिपोर्ट ‘निराशाजनक’ है और 2017-18 में जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान 6 से 6.5% के बीच रहने का जताया गया है।

समीक्षा के बाद गांधी ने सरकार पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘‘आर्थिक समीक्षा 2018 कहती है कि औद्योगिक वृद्धि (नीचे), जीडीपी दर (नीचे), रोजगार वृद्धि (नीचे) जैसे छोटे-मोटे झटकों को छोड़कर अच्छे दिन आ चुके हैं। चिंता मत करिए, खुश रहिए।’’

अपने ट्वीट में उन्होंने ‘डोंट वरी, बी हैप्पी’ गाने का वीडियो भी साझा किया है।

Latest India News