A
Hindi News भारत राजनीति चुनावी नतीजों के बाद बदल रहा है NDA में 'मौसम', सीटों के बंटवारे पर भिड़े सहयोगी

चुनावी नतीजों के बाद बदल रहा है NDA में 'मौसम', सीटों के बंटवारे पर भिड़े सहयोगी

कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि आपको मिट्टी में मिल जाने की चिंता नहीं पर बिहार की जनता आपको मिट्टी में जरूर मिला देगी। बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कुशवाहा बोले कि जब चुनाव नजदीक आता है तब बीजेपी को राम मंदिर निर्माण की याद आती है। 

चुनावी नतीजों के बाद बदल रहा है NDA में 'मौसम', सीटों के बंटवारे पर भिड़े सहयोगी- India TV Hindi चुनावी नतीजों के बाद बदल रहा है NDA में 'मौसम', सीटों के बंटवारे पर भिड़े सहयोगी

नई दिल्ली: तीन राज्यों में बीजेपी की हार के बाद एक बार फिर एनडीए में घमासान शुरू हो गया है। पहले आंध्र प्रदेश में टीडीपी, फिर बिहार में आरएलएसपी ने साथ छोड़ा और अब एनडीए में एलजेपी ने भी आंखें दिखाने शुरू कर दी है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को अल्टीमेटम दिया है।

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को कहा कि तेलुगूदेशम पार्टी व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के एनडीए से अलग हो जाने के बाद यह गठबंधन नाजुक मोड़ से गुज़र रहा है। लोजपा ने कहा कि ऐसे समय में बीजेपी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीके से दूर करे।

चिराग पासवान की इस चेतावनी से एक बार फिर ये साफ हो गया है कि बिहार में एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं है। बिहार में एनडीए गठबंधन में जेडीयू की वापसी के बाद से ही सीटों के बंटवारे पर पेंच फंसा है। सबसे बड़ा सवाल है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी। आरएलएसपी के एनडीए से बाहर जाने के बाद वो तीन सीटें किस-किस के खाते में जाएंगी।

वहीं आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पासवान को एनडीए छोड़ने की सलाह दी है। कुशवाहा ने कहा है कि बीजेपी के अहंकार की वजह से सब एनडीए का साथ छोड़ रहे हैं। बीजेपी और नीतीश के साथ जो रहेगा उसकी नैया डूबेगी।

कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि आपको मिट्टी में मिल जाने की चिंता नहीं पर बिहार की जनता आपको मिट्टी में जरूर मिला देगी। बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कुशवाहा बोले कि जब चुनाव नजदीक आता है तब बीजेपी को राम मंदिर निर्माण की याद आती है। 

दूसरी तरफ सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन की कल एक अहम बैठक है। इस बैठक में कांग्रेस के साथ आरजेडी और जीतन राम मांझी की हम पार्टी हिस्सा लेगी। माना जा रहा है कि एनडीए से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा भी महागठबंधन की इस बैठक में शामिल होंगे।

इस बैठक में राहुल के साथ मिलकर तेजस्वी यादव बिहार में महागठबंधन की सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा करेंगे जिसके बाद ही ये तय होगा कि महागठबंधन के पार्टियां कितनी-कितनी सीटों और कहां-कहां से चुनान लड़ेगी।

Latest India News