A
Hindi News भारत राजनीति त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के 6 विधायक भाजपा में हुए शामिल, कोविंद को दिया था वोट

त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस के 6 विधायक भाजपा में हुए शामिल, कोविंद को दिया था वोट

तृणमूल कांग्रेस से बर्खास्त किए गए त्रिपुरा के 6 विधायक आज औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। इन लोगों ने 17 जुलाई के राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को वोट दिया था।

mla join bjp- India TV Hindi mla join bjp

अगरतला: तृणमूल कांग्रेस से बर्खास्त किए गए त्रिपुरा के 6 विधायक आज औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। इन लोगों ने 17 जुलाई के राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को वोट दिया था।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के उत्तर पूर्व डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) संयोजक हिमंत बि शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रमुख बिप्लब कुमार देब और प्रदेश पार्टी पर्यवेक्षक सुनिल देवधर ने इन छह विधायकों का स्वागत किया, जिनका नेतृत्व त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष (कांग्रेस) के पूर्व नेता सुदीप रॉय बर्मन कर रहे थे।

सुदीप के अलावा अन्य विधायकों में आशीष कुमार साहा, दीबा चंद्र ह्रंगखॉल, बि बंधु सेन, प्राणजीत सिंह रॉय और दिलीप सरकार शामिल हैं।

इन विधायकों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पांच अगस्त को दिल्ली में मुलाकात की थी। तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी ने तीन जुलाई को कहा था कि पार्टी इन छह विधायकों से कोई संबंध नहीं रखेगी।

गौरतलब है कि 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का वाम दल से चुनावी गठजोड़ करने के विरोध में ये छह विधायक कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Latest India News