A
Hindi News भारत राजनीति तमिलनाडु में अम्मा की पार्टी के दोनों धुड़े हुए एक, डिप्टी CM बने पन्नीरसेल्वम

तमिलनाडु में अम्मा की पार्टी के दोनों धुड़े हुए एक, डिप्टी CM बने पन्नीरसेल्वम

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के दो गुटों का करीब 6 महीने के बाद सोमवार को विलय हो गया, जिनमें से एक का नेतृत्व मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और दूसरे का पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम कर रहे थे।

palaniswami and panneerselvam- India TV Hindi palaniswami and panneerselvam

चेन्नई: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के दो गुटों का करीब 6 महीने के बाद सोमवार को विलय हो गया, जिनमें से एक का नेतृत्व मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी और दूसरे का पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम कर रहे थे। मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने पार्टी मुख्यालय में विलय की औपचारिक घोषणा की। दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। पहले दोनों ने हाथ मिलाया। इस दौरान दोनों नेताओं ने एमजीआर और जयललिता के सपनों को पूरा करने की बात कही।

डिप्टी CM बने पन्नीरसेल्वम

पन्नीरसेल्वम ने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली और पन्नीरसेल्वम के सहायक के पांडीयराजन ने तमिल राजभाषा और तमिल संस्कृति के मंत्री के तौर पर शपथ ली। विलय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम एआईएडीएमके के समन्वयक और मौजूदा मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी संयुक्त समन्वयक बनाए गए हैं।

शशिकला को AIADMK से बर्खास्त करने का फैसला

इस क्रम में पार्टी महासचिव वी.के. शशिकला को एआईएडीएमके से बर्खास्त करने का फैसला भी लिया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि पन्नीरसेल्वम गुट ने विलय के लिए जो एक महत्वपूर्ण शर्त रखी थी, उनमें शशिकला और उनके परिवार के सदस्यों की पार्टी से बर्खास्तगी भी शामिल है।

गौरतलब है कि जयललिता के निधन के बाद उनके करीबी ओ पन्नीरसेल्वम को सीएम बनाया गया था, लेकिन कुछ समय बाद पार्टी में शशिकला को सीएम बनाने की कोशिशें शुरू हो गईं। 65 दिन बाद 5 फरवरी को पन्नीरसेल्वम इस्तीफा देने के बाद बागी हो गए थे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शशिकला को जेल जाना पड़ा। उसके बाद, पलानीसामी को विधायक दल का नेता बनाया गया था।

Latest India News