A
Hindi News भारत राजनीति अजित पवार का बड़ा बयान, बताया विधायक टूटने की की स्थिति में क्या करेंगे

अजित पवार का बड़ा बयान, बताया विधायक टूटने की की स्थिति में क्या करेंगे

अजित पवार ने कहा कि कोई विधायक टूटता है तो उसके खिलाफ चुनाव लड़ाने के लिए तीनों दल (NCP, कांग्रेस और शिवसेना) मिलकर अपना उम्मीदवार उतारेंगे

Ajit Pawar statement on defection situation- India TV Hindi Image Source : AJIT PAWAR TWITTER Ajit Pawar statement on defection situation

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने ऐसा बयान दिया है जिससे प्रतीत हो रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस गठबंधन के साथ शिवसेना का गठबंधन हो सकता है। अजित पवार ने बताया कि किसी विधायक के टूटने की स्थिति में उनकी पार्टी क्या कदम उठाएगी। अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन को लेकर होने वाली अहम बैठक से पहले यह बयान दिया है।

अजित पवार से जब पूछा गया कि अगर उनके धड़े से कोई विधायक टूटता है तो पार्टी क्या कदम उठाएगी। इसके जबाव में अजित पवार ने कहा कि कोई विधायक टूटता है तो उसके खिलाफ चुनाव लड़ाने के लिए तीनों दल (NCP, कांग्रेस और शिवसेना) मिलकर अपना उम्मीदवार उतारेंगे और ऐसी स्थिति कोई भी हमें हरा नहीं सकेगा।

अजित पवार के बयान से यह साफ हो गया है कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए पूरी तरह से राजी है और बात सिर्फ कांग्रेस की सहमती पर अटकी हुई है। अगर कांग्रेस भी सहमत हो जाती है तो महाराष्ट्र में तीनों दलों की सरकार बनना तय हो जाएगा।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अगर कांग्रेस और शिवसेना एक साथ आते हैं तो इन दोनो ही दलों को अपनी विचारधारा से बड़ा समझौता करना पड़ेगा। दोनो ही दलों के नेता अभी तक एक दूसरे पर कीचड़ उछालने से परहेज नहीं करते थे। शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने कई बार अपने भाषणों के जरिए कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी का जमकर मजाक उड़ाया था।

Latest India News