A
Hindi News भारत राजनीति अजमेर BYPOLLS RESULT LIVE: कांग्रेस जबरदस्त जीत की ओर

अजमेर BYPOLLS RESULT LIVE: कांग्रेस जबरदस्त जीत की ओर

राजस्थान में अजमेर संसदीय उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। शुरूआती रूझानों में कांग्रेस बीजेपी से 6000 वोटों से आगे चल रही थी। अजमेर में परिणाम के चलते सभी के सांसे थमी हुी हैं।

AJMER BYPOLLS RESULT- India TV Hindi AJMER BYPOLLS RESULT

राजस्थान में अजमेर संसदीय उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। शुरूआती रूझानों में कांग्रेस बीजेपी से 6000 वोटों से आगे चल रही थी। अजमेर में परिणाम के चलते सभी के सांसे थमी हुी हैं। राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतों की गणना का काम चल रहा है। मतगणना क्षेत्र में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। (PM मोदी का 'ड्रीम' बजट, चुनावी साल में सबको साधने की होगी चुनौती )

बंगाल में सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस, लेफ्ट और भारतीय जनता पार्टी के बीच टक्‍कर है। राजस्‍थान में भाजपा-कांग्रेस आमने सामने हैं। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, राजस्‍थान में भाजपा तो बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है। इन सभी सीटों पर 29 जनवरी को मतदान हुआ था। राजस्‍थान में राजपूत समुदाय ने खुलकर कांग्रेस को  समर्थन देने की बात कही है, ऐसे में यह उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।

अलवर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जसवंत सिंह यादव का सामना कांग्रेस के करण सिंह यादव से जबकि अजमेर सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा का मुकाबला भाजपा के राम स्वरूप लांबा से है। टीएमसी को अब तक 27,220 वोट मिले हैं, जबकि 7,983 वोट्स के साथ भाजपा दूसरे स्‍थान पर है। नोआपारा में तीन राउंड की मतगणना के बाद टीएमसी 19,282 वोट्स से आगे रही। LIVE UPDATES:

  • कांग्रेस के रघु शर्मा 22600 वोटों से आगे।
  • कांग्रेस के रघु शर्मा 17 हजार वोट से आगे।
  • अजमेर में कांग्रेस को भारी बढ़त।

Latest India News