A
Hindi News भारत राजनीति सपा-बसपा के साथ आ जाने से बदल गया है मोदी के हाथ घुमाने का अंदाज: अखिलेश

सपा-बसपा के साथ आ जाने से बदल गया है मोदी के हाथ घुमाने का अंदाज: अखिलेश

अखिलेश ने कहा, सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री का हाथ घुमाने का अंदाज बदल गया है। आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं।

<p>akhilesh yadav</p>- India TV Hindi akhilesh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए यहां सोमवार को कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री का हाथ घुमाने का अंदाज बदल गया है। आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं।' उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव से पहले सपा व बसपा का तालमेल होने के बाद प्रधानमंत्री जी आजकल अपना हाथ कैसे घुमा रहे हैं, यह तो देखने लायक है। मोदी टेलीप्रॉम्पटर लगाकर रटा-रटाया भाषण पढ़ते हैं। अगली बार मैं भी इसकी मदद से कई भाषाओं में भाषण दूंगा।"

अखिलेश ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय में इलाहाबाद से चलकर लखनऊ पहुंची 'समाजवादी दलित चेतना साइकिल रैली' का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने मोदी और भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा, "प्रधानमंत्री तो लगातार हमारे सभी काम का शिलान्यास कर रहे हैं। उन लोगों ने कुछ काम किया ही नहीं तो नया क्या करेंगे। भाजपा कितने भी फीते काट ले सड़क हमारी ही है।" पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "बीजेपी के लोग बड़े विश्वास से झूठ बोलते हैं। पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे को छोटा करके कह रहे हैं कि पैसे बचा लिए। भाजपा ने बलिया को काटा है, हमारी सरकार आएगी तो हम बलिया को भी जोड़ेंगे।"

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी लोग अगर साइकिल चलाएंगे और जनता के बीच प्रचार करेंगे तो गुमराह करने वाले कुछ नहीं कर पाएंगे। साइकिल चलाना आसान काम नहीं है। लंबी दूरी तय करने के लिए साइकिल की सवारी और मुश्किल है, पर समाजवादी साइकिल चलना अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा वाले तो चुनाव प्रचार पर निकले हैं, प्रधानमंत्री जी खुद प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी हमें बता दें कि कब चुनाव है उनको तो पता ही होगा।"

अखिलेश ने कहा, "प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि कांग्रेस मुस्लिम की पार्टी है। मैं कहता हूं कि पार्टी भारतवासी की होती है, न कि किसी धर्म की। प्रधानमंत्री अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। उन्होंने जो वादे पूरे नहीं किए, उससे ध्यान भटकाने के लिए अनाप-शनाप बोले जा रहे हैं। देश के लोग लोग आज भी अपने बैंक खाते में 15 लाख रुपये का इंतजार कर रहे हैं।"

फीफा वर्ल्डकप की बात करते हुए उन्होंने कहा कि फुटबॉल में एक छोटा देश भी फाइनल खेल रहा था। इतना बड़ा सपना देखा, पर हमारी टीम क्यों नहीं थी। भाजपा का किसी भी ओर ध्यान नहीं है, वह किसी का विकास नहीं करती, सिर्फ विकास की बात करती है।

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था और जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या पर योगी सरकार को घेरते हुए अखिलेश ने कहा, "कानून व्यवस्था भाजपा के हाथ से बाहर हो गई है। जेल में हत्याएं हो रही हैं। पुलिस के लोग भी सुरक्षित नहीं हैं। जनता चुनाव की तारीख का इंतजार कर रही है, ताकि भाजपा को जवाब दे।"

Latest India News