A
Hindi News भारत राजनीति दिवाली पर सुषमा स्वराज का पाकिस्तान को तोहफ़ा कहा इलाज के लिए मिलेगा वीज़ा

दिवाली पर सुषमा स्वराज का पाकिस्तान को तोहफ़ा कहा इलाज के लिए मिलेगा वीज़ा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आजदिवाली के शुभ अवसर पर पाकिस्तान को एक ख़ास तोहफ़ा देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भारत सभी ऐसे लंबित मामलों में मेडिकल वीज़ा देगा जिनमें वीज़ा देना जायज़ है.

Sushma-Swaraj- India TV Hindi Sushma-Swaraj

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आजदिवाली के शुभ अवसर पर पाकिस्तान को एक ख़ास तोहफ़ा देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भारत सभी ऐसे लंबित मामलों में मेडिकल वीज़ा देगा जिनमें वीज़ा देना जायज़ है. उन्होंने पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से किए गए ऐसे अनुरोधों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए यह टिप्पणी की है. 

आमना शमीन नाम की एक पाकिस्तानी महिला के वीज़ा के लिए किए गए अनुरोध पर सुषमा ने कहा, 'कृपया पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से संपर्क करें. हम इसकी अनुमति देंगे.' शमीन के पिता इलाज के लिए पहले से दिल्ली में हैं और वह उनसे मिलना चाहती हैं. सुषमा ने ट्वीट किया, 'दीपावली के शुभ अवसर पर भारत आज ऐसे सभी लंबित मामलों में मेडिकल वीजा देगा जिनमें वीज़ा देना जायज़ है.' 

कल सुषमा ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिया था कि वह भारत में इलाज के लिए एक पाकिस्तानी बच्चे को वीज़ा जारी करे. बच्चे के पिता काशिफ ने ट्विटर पर सुषमा से अनुरोध किया था कि अब्दुल्ला के इलाज के लिए मेडिकल वीज़ा दिया जाए. काशिफ ने उनसे कहा कि अब्दुल्ला को भारत में लीवर प्रतिरोपण के बाद की जांच करानी है. 

सुषमा ने कल काशिफ को जवाब देते हुए ट्वीट किया था, 'दवा के अभाव में आपके बच्चे के इलाज पर असर नहीं पड़ना चाहिए. मैंने भारतीय उच्चायोग से कहा है कि वह मेडिकल वीज़ा जारी करें.' काशिफ ने बताया था कि बच्चे की दवाएं खत्म होने वाली हैं और उन्हें भारत में तुरंत मेडिकल सलाह की जरूरत है. एक अन्य ट्वीट में कल सुषमा ने कहा कि उस पाकिस्तानी महिला के लिए भी मेडिकल वीज़ा को मंजूर दे दी गई है जो भारत में लीवर सर्जरी कराना चाहती है.

Latest India News