A
Hindi News भारत राजनीति अमरिंदर ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल के नामांकन पत्र पर किया हस्ताक्षर

अमरिंदर ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल के नामांकन पत्र पर किया हस्ताक्षर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित करने वाले नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किया और कहा कि...

amarinder singh and rahul gandhi- India TV Hindi amarinder singh and rahul gandhi

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित करने वाले नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किया और कहा कि राहुल की पदोन्नति से पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में वापसी करने में मदद मिलेगी।

सिंह ने प्रस्तावित पदोन्नति को लेकर राहुल को बधाई देते हुए कहा कि वह पद के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष को नामांकित करने का सम्मान मिलने पर काफी खुश हैं और उन्हें यकीन है कि वह पार्टी के नए नेता के तौर पर अच्छा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राहुल को तब से जानते हैं जब वह एक छोटे बच्चे थे और उन्हें तब ही पता था कि राहुल एक दिन शीर्ष पर पहुंचेंगे। उन्होंने राहुल को ‘‘परिपक्व एवं सक्षम’’ नेता बताते हुए कहा कि उन्हें शीर्ष पद देना पार्टी के लिए एक शुभ संकेत होगा।

एक विज्ञप्ति के अनुसार सिंह ने कहा कि गुजरात में पिछले कुछ दिनों में राहुल के प्रदर्शन से उनकी मजबूत क्षमता का पता चलता है। उनके लिए गुजरात में भारी भीड़ जमा हो रही है और उन्होंने हाल के समय में कई दूसरे मौकों पर उल्लेखनीय राजनीतिक परिपक्वता दिखायी है।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के स्थायी आमंत्रित ने कहा कि राहुल के नेतृत्व गुणों से पार्टी में नई ऊर्जा आएगी।

Latest India News