A
Hindi News भारत राजनीति कथित गुटबाजी के बीच कमलनाथ-सिंधिया ने किया ये काम, MP कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दौड़ी खुशी की लहर

कथित गुटबाजी के बीच कमलनाथ-सिंधिया ने किया ये काम, MP कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दौड़ी खुशी की लहर

सिंधिया इस साल लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट गुना से हार गये थे। उसके बाद से राजनीतिक गलियारों में अफवाहें चल रही थीं कि वह कांग्रेस से नाराज हैं। 

Kamalnath- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ JM_SCINDIA शादी समारोह में सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच कथित रूप से चल रही गुटबाजी की खबरों के बीच ये दोनों नेता शनिवार को एक शादी समारोह में एक ही हेलीकॉप्टर में गये। इससे मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

सिंधिया इस साल लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट गुना से हार गये थे। उसके बाद से राजनीतिक गलियारों में अफवाहें चल रही थीं कि वह कांग्रेस से नाराज हैं। हालांकि, ग्वालियर के पूर्व राजघराने के वंशज सिंधिया ने कई बार इन अफवाहों को बेबुनियाद एवं गलत बताया था।

पार्टी सूत्रों के अनुसार सिंधिया को मुरैना जिले के जौरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा के परिवार में किसी की हो रही शादी में ग्वालियर से मुरैना सड़क मार्ग से जाना था। लेकिन, कमलनाथ के आने की सूचना मिलने पर उन्होंने उन्हें फोन किया। उसके बाद दोनों नेताओं ने एक ही हेलीकॉप्टर से ग्वालियर से मुरैना जाने का फैसला किया। दोनों नेता उसी हेलीकॉप्टर से वापस ग्वालियर भी आए।

मालूम हो कि दो दिन पहले ही कांग्रेस के एक विधायक ने दावा किया था कि यदि सिंधिया कोई भी नया दल बनाते हैं तो वह पहले नेता होंगे, जो उसमें शामिल होंगे। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि कमलनाथ एवं सिंधिया का एक ही हेलीकॉप्टर में सफर कर कुछ पल साथ बिताना मध्य प्रदेश के पार्टी नेताओं के लिए एक अच्छी खबर है और इससे पार्टी में खुशी की लहर दौड़ गई है। पोहरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक सुरेश राठखेडा ने रविवार को कहा कि ऐसी कोई संभावना नहीं है कि सिंधियाजी कोई नई पार्टी बनायें।

Latest India News