A
Hindi News भारत राजनीति 'जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती'

'जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती'

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित विपक्ष पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कृषि कानूनों के अन्य प्रावधानों के बारे में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया।

amit shah says no company can acquire farmers land till narendra modi is prime minister । 'जब तक मोद- India TV Hindi Image Source : PTI 'जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती'

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने शुक्रवार को कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी (Narenra Modi) देश के प्रधानमंत्री हैं तब तक कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की व्यवस्था जारी रहेगी और मंडियां बंद नहीं होंगी। राष्ट्रीय राजधानी के किशनगढ़ गांव में लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर किसान संगठन यह सोचते हैं कि नए कृषि कानूनों का कोई भी प्रावधान उनके हितों के खिलाफ है तो केंद्र सरकार इसपर चर्चा करने और खुले मन से विचार करने को तैयार है।

पढ़ें- पीएम मोदी ने किसानों को दिया बड़ा गिफ्ट, विपक्षी दलों पर बोला हमला, जानिए भाषण की बड़ी बातें

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सहित विपक्ष पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कृषि कानूनों के अन्य प्रावधानों के बारे में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "विपक्ष सरासर झूठ बोल रहा है। मैं फिर से दोहराता हूं कि एमएसपी जारी रहेगी और मंडियां कभी बंद नहीं होंगी। किसानों का कल्याण हमारी सरकार की प्राथमिकता है।" अमित शाह ने कहा कि जब नरेंद्र भाई प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना लेकर आए तब राहुल बाबा समेत विपक्ष के सारे नेता कहते थे कि किसानों का ऋण माफ करो। कांग्रेस की सरकार ने 10 साल में 60,000 करोड़ का ऋण माफ किया। नरेंद्र मोदी ने ढाई साल में ही 95,000 करोड़ सीधे किसानों के अकाउंट में डलवा दिए।

पढ़ें- Kisan Andolan: आंदोलन कर रहे किसानों से ये बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने 2014-19 के कार्यकाल में फसल पर डेढ़ गुना MSP देने की वर्षों पुरानी मांग को लागू किया। गृह मंत्री ने किशनगढ़ गांव स्थित गोशाला में आयोजित किसान सम्मान निधि कार्यक्रम में शिरकत की और कई राज्यों के किसानों के साथ प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई बातचीत को सुना। कार्यक्रम में शाह के साथ भाजपा के कई नेता शामिल हुए। 

Latest India News