A
Hindi News भारत राजनीति राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान क्या सच में मोबाइल देख रहे थे राहुल गांधी? आनंद शर्मा ने दी सफाई

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान क्या सच में मोबाइल देख रहे थे राहुल गांधी? आनंद शर्मा ने दी सफाई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संसद के संयुक्त सत्र में अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी मोबाइल देखने में व्यस्त दिखे। लेकिन, कांग्रेस ने इस पर सफाई दी है कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी के साथ हिंदी के कठिन शब्दों पर चर्चा कर रहे थे।

<p>राष्ट्रपति के...- India TV Hindi राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान क्या सच में मोबाइल देख रहे थे राहुल गांधी?

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संसद के संयुक्त सत्र में अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी मोबाइल देखने में व्यस्त दिखे। लेकिन, कांग्रेस ने इस पर सफाई दी है कि यह आरोप लगाना भाजपा को शोभा नहीं देता कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी की नजर अपने मोबाइल फोन पर थी। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि ‘राहुल और सोनिया हिंदी के कठिन शब्दों पर चर्चा कर रहे थे।’

बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद अपने अभिभाषण में केंद्र सरकार के अजेंडे को पेश करते हुए सभी दलों से तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए सहयोग मांग रहे थे तब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाइल देखने में व्यस्त दिखे। सोशल मीडिया पर राहुल की इस दौरान की तस्वीर वायरल हो गई है। वहीं, जब सोनिया गांधी अभिभाषण पर मेज थपथपा रहीं थीं तब राहुल उन्हें रोकते हुए भी दिखे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यह सवाल भी किया कि अभिभाषण के दौरान भाजपा के कई नेता और मंत्री आपस में बातें कर रहे थे, लेकिन इस पर कुछ कहना उचित है? उन्होंने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती। राहुल जी हमारे साथ बैठे थे और सुन रहे थे। अब यह कहा जाए कि भाजपा का कौन सा नेता किससे बात कर रहा था, कहां देख रहा था? गंभीर और सत्तारुढ़ राजनीतिक दलों को ऐसी टिप्पणी शोभा नहीं देती है।’’ 

शर्मा ने कहा, ‘‘कुछ हिंदी के जटिल शब्द और उन्होंने स्पष्ट रूप से नहीं सुना था और उसी के संदर्भ में पूछे रहे थे। अगर भाजपा के वरिष्ठ मंत्री आपस में बात कर रहे थे तो क्या वह राष्ट्रपति के पद का अनादर कर रहे थे?’’ दरअसल, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बाबुल सुप्रियो सहित सत्तापक्ष के कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजर मोबाइल फोन पर होने संबंधी तस्वीर सामने आने के बाद उन पर तंज कसते हुये इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। 

Latest India News

Related Video