Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति जेटली नहीं तो कौन? अगले वित्त...

जेटली नहीं तो कौन? अगले वित्त मंत्री के तौर पर इन्हें माना जा रहा रेस में आगे

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें नए मंत्रीमंडल में शामिल ना करने का आग्रह किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 May 2019, 14:56:01 IST

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इस समारोह में उनकी कैबिनेट को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई जाएगी। इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें नए मंत्रीमंडल में शामिल ना करने का आग्रह किया है। ऐसे में इस बात को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं कि अगला वित्त मंत्री कौन हो सकता है।

पीयूष गोयल को मिलेगी यह अहम जिम्मेदारी?
हालांकि इस समय भावी वित्त मंत्री के तौर पर पीयूष गोयल का चेहरा उभरकर सामने आ रहा है। गोयल इस समय रेल मंत्री हैं और इसके पहले भी तमाम मंत्रालयों में काम करने का अनुभव उनके पास है। तेजतर्रार नेता माने जाने वाले गोयल ने अभी तक अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है और वह पिछली सरकार के सबसे ऐक्टिव मंत्रियों में से रहे हैं। यहां तक कि बीती फरवरी में अंतरिम बजट भी पीयूष गोयल ने ही पेश किया था क्योंकि उस वक्त जेटली इलाज के लिए अमेरिका में थे।

पीयूष गोयल का नाम अगले वित्त मंत्री के तौर पर रेस में आगे चल रहा है | PTI File

यदि गोयल नहीं तो फिर कौन?
वित्त मंत्री की रेस में भले ही पीयूष गोयल सबसे आगे दिख रहे हों लेकिन जरूरी नहीं कि उन्हें ही यह अहम जिम्मेदारी दी जाए। इस पद के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का नाम भी सामने आ रहा है। निर्मला ने मोदी सरकार 1.0 में कॉर्पोरेट मंत्रालय की जम्मेदारी संभाली थी। ऐसे में इस पद के लिए उनकी दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है। आपको बता दें इन सारों नामों पर फिलहाल लोग कयास ही लगा रहे हैं और अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन