A
Hindi News भारत राजनीति त्रिपुरा चुनाव: BJP का विजन डॉक्यूमेंट जारी, एसईजेड और युवाओं को स्मार्टफोन का वादा

त्रिपुरा चुनाव: BJP का विजन डॉक्यूमेंट जारी, एसईजेड और युवाओं को स्मार्टफोन का वादा

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 18 फरवरी को होगा। भाजपा 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है...

arun jaitley- India TV Hindi arun jaitley

अगरतला: भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें वादा किया गया है कि यदि भाजपा त्रिपुरा में सत्ता में आई तो राज्य में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) की स्थापना के साथ ही युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन दिया जाएगा।

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुनाव 18 फरवरी को होगा। भाजपा 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी ‘इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा’ (आईपीएफटी) ने नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

घोषणापत्र-विजन डॉक्युमेंट त्रिपुरा 2018 में कहा गया है कि राज्य में खाद्य प्रसंस्करण, बैंबू, आईटी और टेक्सटाइल जैसे क्षेत्रों के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) स्थापित किया जाएगा। इसमें प्रत्येक घर के लिए रोजगार, महिलाओं के लिए स्नातक तक की मुफ्त शिक्षा, राज्य के कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग का वेतन और युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है।

जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का विकास चाहते हैं और इसी कारण से त्रिपुरा में भाजपा ने अपने दृष्टिपत्र में विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है। जेटली ने यह भी घोषणा की कि राज्य में पर्याप्त संख्या में मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल और एक एम्स जैसे अस्पताल की स्थापना की जाएगी।

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के बांग्लादेश और उस देश में बंदरगाहों के नजदीक होने के चलते राज्य को पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में परिवहन का एक ‘लाजिस्टिक हब’ बनाया जाएगा। इसमें रोज वैली घोटाले में जांच का वादा किया गया है और दोषी पाए गए लोगों को जेल भेजा जाएगा।

Latest India News