A
Hindi News भारत राजनीति केरल पहुंचे अरुण जेटली, मारे गए RSS कार्यकर्ता के परिजनों से मुलाकात की

केरल पहुंचे अरुण जेटली, मारे गए RSS कार्यकर्ता के परिजनों से मुलाकात की

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने केरल में हाल ही में मारे गए RSS कार्यकर्ता राजेश के परिजनों से उनके श्रीकार्यम स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान जेटली ने राजेश के 3 साल के बेटे और बूढ़े मां-बाप से बात की।

Arun Jaitley in Kerala- India TV Hindi Arun Jaitley in Kerala

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने केरल में हाल ही में मारे गए RSS कार्यकर्ता राजेश के परिजनों से उनके श्रीकार्यम स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान जेटली ने राजेश के 3 साल के बेटे और बूढ़े मां-बाप से बात की।  राजेश की कथित तौर पर केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। ऐसा माना जा रहा है कि जेटली की यह यात्रा CPM के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर बढ़ाए जा रहे हमलों के मुद्दे को राष्ट्रीय फोकस में लाने के लिए बीजेपी की ओर से किया गया प्रयास है।

जेटली एयरपोर्ट से ई.राजेश (34) के घर गए। राजेश की एक सप्ताह पहले हत्या कर दी गई थी। जेटली ने राजेश की पत्नी, उनके 2 बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। इस बीच, CPM ने रविवार को राज्यपाल पी. सदाशिवम के निवास स्थान राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन करते हुए जेटली से CPM के उन कार्यकताओं के परिवारों से भी मुलाकात करने की मांग की, जिनकी कथित तौर पर बीजेपी व RSS कार्यकर्ताओं द्वारा हत्या की गई है। CPM के तिरुवनंतपुरम जिले के सचिव अनावूर नागप्पन ने मीडिया से कहा कि प्रदर्शन में राज्य में 1980 से मारे गए 21 CPM कार्यकर्ताओं के परिजन भी शामिल हुए।

उन्होंने कहा, ‘जेटली को अपने दौरे को सिर्फ RSS कार्यकर्ताओं के घर तक ही सीमित नहीं रखना चाहिए। यहां बैठे सभी लोगों ने अपने करीबी और प्रिय लोगों को बीजेपी और RSS कार्यकर्ताओं के हाथों खो दिया है।’ प्रदर्शन में भाग लेने वालों में माकपा की राज्य इकाई के सचिव कोडियेरी बालकृष्णन व एलडीएफ संयोजक वायकोम विश्वम भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने केरल में शांति कायम करने के कदमों पर चर्चा के लिए राज्य के राजनीतिक दलों के नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

जेटली की यात्रा एक ऐसे समय पर हुई है, जब RSS नेतृत्व केरल में इस आधार पर राष्ट्रपति शासन की मांग कर रहा है कि वहां पिनारेई विजयन के नेतृत्व वाली LDF सरकार के तहत कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। जेटली उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के भी घर जा सकते हैं, जिनके मकानों पर हाल ही में कथित तौर पर माकपा ने हमले बोले थे।

Latest India News