A
Hindi News भारत राजनीति आज संसद परिसर में पीएम मोदी से मिलेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

आज संसद परिसर में पीएम मोदी से मिलेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सीएम बनने के बाद पहली मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात होगी।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Arvind Kejriwal PM Modi

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दोनों नेता सुबह 11 बजे संसद भवन परिसर स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में मुलाकात करेंगे। तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात होगी। इस मुलाकात को औपचारिक बताया जा रहा है।लेकिन दिल्ली हिंसा के बाद की स्थिति और पुनर्वास को देखते हुए यह मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है। 

दिल्ली में पिछले महीने हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ 62 सीटों पर कब्जा जमाया था वहीं भाजपा को महज 8 सीटें ही मिली थीं। इन चुनावों के प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था। अपने पहले दो कार्यकाल के दौरान भी अरविंद केजरीवाल केंद्र पर काम न करने देने का आरोप लगाते रहे हैं। इसके साथ ही केजरीवाल दिल्ली को एक पूर्ण राज्य घोषित करने की भी मांग कर रहे हैं।

 

पीएम मोदी से पहले अरविंद केजरीवाल गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं। दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट केंद्र और दिल्ली सरकार पर सवाल उठा चुकी है। ऐसे में आज पीएम मोदी के साथ अरविंद केजरीवाल की मुलाकात पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। 

Latest India News