A
Hindi News भारत राजनीति CAA और NRC के विरोध में खड़ी है अरविंद केजरीवाल की पार्टी: प्रशांत किशोर

CAA और NRC के विरोध में खड़ी है अरविंद केजरीवाल की पार्टी: प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ है।

Arvind Kejriwal's Party is against CAA and NRC says Prashant Kishor- India TV Hindi Image Source : TWITTER Arvind Kejriwal's Party is against CAA and NRC says Prashant Kishor

पटना। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ है। मंगलवार को पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रशांत किशोर ने यह दावा किया है। प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी घोषणा की है कि वे बिहार की सभी पंचायतों से युवाओं को अपने साथ जोड़ेंगे और 20 मार्च तक 10 लाख युवाओं को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है जबकि जून तक 1 करोड़ कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ेंगे। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम के दिन प्रशांत किशोर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी थी और साथ में ट्वीट किया था जिसमें लिखा था, ''भारत की आत्मा को सुरक्षित करने के लिए खड़ा होने के लिए दिल्ली का धन्यवाद।'' 

प्रशांत किशोर ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी घोषणा की है कि बिहार में CAA, NRC और NPR लागू नहीं होगा। CAA पर प्रशांत किशोर ने कहा है कि जिस दिन इसके तहत बिहार में एक भी व्यक्ति को नागरिकता दी जाएगी उस दिन देखेंगे और अगर इन तीनों में से बिहार में कोई भी कानून लागू हुआ तो वे इसका विरोध करेंगे। 

Latest India News