A
Hindi News भारत राजनीति CM अरविंद केजरीवाल ने दिया योगेंद्र यादव का साथ

CM अरविंद केजरीवाल ने दिया योगेंद्र यादव का साथ

नई दिल्ली: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव के साथ धक्का-मुक्की की निंदा की है। केजरीवाल ने कहा कि, योगेंद्र यादव शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे उनके साथ इस तरह

CM अरविंद केजरीवाल ने...- India TV Hindi CM अरविंद केजरीवाल ने दिया योगेंद्र यादव का साथ

नई दिल्ली: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव के साथ धक्का-मुक्की की निंदा की है। केजरीवाल ने कहा कि, योगेंद्र यादव शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे उनके साथ इस तरह का व्यवहार करना ठीक नहीं है। केजरीवाल ने ट्वीट कर पुलिस की कार्रवाई को गलत बताया है। आज सुबह योगेंद्र यादव मीडिया से बात कर रहे ते उसी दौरान पुलिस उन्हें घसीट कर ले गई। इससे पहले देर रात योगेंद्र यादव को हिरासत में लिया गया था।

पुलिस ने योगेंद्र यादव और 90 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। योगेंद्र किसानों के साथ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे।

योगेंद्र के समर्थक धरने पर बैठे

योगेंद्र यादव को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ उनके समर्थक पार्लियामेंट पुलिस थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। समर्थकों का कहना है कि योगेन्द्र को बिना किसी गलती के जबरन उठा लिया गया इसलिए उनको जल्द से जल्द रिहा किया जाए। स्वाभिमान अभियान के नेता योगेन्द्र यादव को बीती रात दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। उनके साथ 90 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। फिलहाल योगेन्द्र यादव को पार्लियामेंट पुलिस थाने में रखा गया है और उनसे किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि कल शाम जंतर मंतर पर योगेंद्र का कार्यक्रम चल रहा था लेकिन कार्यक्रम तय वक्त से ज्यादा हो चुका था इसलिए पुलिस उठा कर थाने ले गई। इस अभियान में योगेंद्र किसानों के हित के लिए किसानों के साथ जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद योगेंद्र के समर्थकों ने पुलिस पर जबरदस्ती का आरोप लगाया।

जबकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि रैली की परमीशन केवल सूरज ढलने तक की थी। पुलिस ने जब लोगों को जंतर-मंतर से जाने के लिए तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पीएम हाउस की ओर जाने की कोशिश करने लगे, जहां धारा 144 लगी हुई है जिसके बाद इन लोगों को हिरासत में लिया गया।

Latest India News