A
Hindi News भारत राजनीति विधानसभा चुनाव: 'गब्बर' को लेकर सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर कसा यह तंज

विधानसभा चुनाव: 'गब्बर' को लेकर सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर कसा यह तंज

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है...

Sushil Kumar Modi | PTI Photo- India TV Hindi Sushil Kumar Modi | PTI Photo

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है। मोदी ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि 'गब्बर' की गुजरात में नोटबंदी हो गई है। उन्होंने कहा कि गुजरात में 22 साल सत्ता में रहने के बाद फिर चुनाव जीतना कोई सामान्य बात नहीं है। आपको बता दें कि राहुल ने गुजरात चुनावों में प्रचार के दौरान GST को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहा था और इसे लागू करने के लिए बीजेपी की कड़ी आलोचना की थी।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने जहां गुजरात में बहुमत हासिल कर लिया है वहीं हिमाचल में भी दो-तिहाई बहुमत की तरफ बढ़ रही थी। मोदी ने दोनों राज्यों पर बीजेपी की जीत को लेकर ट्वीट किया, ‘गब्बर की गुजरात में नोटबंदी हो गई है।’ मोदी ने पटना में कहा कि जो लोग GST को 'गब्बर सिंह टैक्स' कह रहे थे, नोटबंदी का मजाक उड़ा रहे थे और व्यापारियों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें आज हार का मुंह देखना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह परिणाम गुजरात के लोगों द्वारा जीएसटी और नोटबंदी पर मुहर लगाने जैसा है।

सुशील मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस का अपना जनाधार नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि वहां के तीन युवाओं की पीठ पर सवार होकर कांग्रेस सत्ता में पहुंचने का प्रयास कर रही थी, मतदाताओं ने उन्हें सबक दे दिया। उन्होंने कहा कि ये विकास की जीत है और जातिवाद का जहर घोलने वालों की हार है। आपको बता दें कि मोदी जिन तीन युवाओं की बात कर रहे थे वे हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी हैं। हार्दिक ने इन चुनावों में हिस्सा नहीं लिया था जबकि अल्पेश ने कांग्रेस के टिकट पर और जिग्नेश ने कांग्रेस के समर्थन से जीत हासिल की है।

Latest India News