A
Hindi News भारत राजनीति केरल: विपक्ष के बंद आव्हान से जनजीवन अस्तव्यस्त

केरल: विपक्ष के बंद आव्हान से जनजीवन अस्तव्यस्त

केरल में कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) द्वारा राज्य और केंद्र की 'जन विरोधी नीतियों' के खिलाफ सोमवार को सुबह से शाम तक के बंद के आव्हान से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।

kerala, bandh call- India TV Hindi kerala, bandh call

तिरुवनंतपुरम: केरल में कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) द्वारा राज्य और केंद्र की 'जन विरोधी नीतियों' के खिलाफ सोमवार को सुबह से शाम तक के बंद के आव्हान से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। राज्य में दुकानें बंद हैं और निजी बसें भी नहीं चल रही हैं हालांकि पुलिस सुरक्षा के बीच सरकारी बसें चलती नजर आईं। राज्य के प्रमुख शहरों और कस्बों में व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे।

यूडीएफ ने केरल की पिनाराई विजयन सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बंद का आह्वान किया है। साथ ही यह बंद पेट्रोलियम पदार्थो और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में भी किया गया है। यूडीएफ के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथाला ने कहा कि यह बंद शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाएगा।

बंद के पहले तीन घंटों में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। हालांकि कुछ स्थानों पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव मचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया। केरल सरकार ने चेतावनी दी है कि किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News