A
Hindi News भारत राजनीति बिहार: कार्टून के सहारे तेजस्वी यादव ने साधा नीतीश पर निशाना, गर्मा सकती है राजनीति

बिहार: कार्टून के सहारे तेजस्वी यादव ने साधा नीतीश पर निशाना, गर्मा सकती है राजनीति

तेजस्वी ने एक कार्टून के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है...

Tejaswi Yadav and Nitish Kumar | PTI File Photo- India TV Hindi Tejaswi Yadav and Nitish Kumar | PTI File Photo

पटना: बिहार की राजनीति में होने वाला ट्विटर वॉर भी अक्सर चर्चा में रहता है। कभी लालू अपने विरोधियों पर ट्विटर के जरिए निशाना साधते हैं तो कभी सुशील मोदी सोशल मीडिया के जरिए विपक्ष पर करारा हमला करते हैं। लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी ट्विटर पर खासे सक्रिय रहते हैं। ताजा मामले में तेजस्वी ने एक कार्टून के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। इस कार्टून में नीतीश के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी नजर आ रहे हैं।

दरअसल, तेजस्वी ने गुरुवार को नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए 'उन्हें कुर्सी का प्यारा' कहा। राज्य में हाल में घटित हुईं सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं की तरफ इशारा करते हुए तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘नीतीश का कुर्सी से लगाव, बिहार में चहुं ओर दंगा-फसाद।’ इस ट्वीट के साथ एक कार्टून भी संलग्न है जिसमें नीतीश और सुशील मोदी नजर आ रहे हैं। इस कार्टून में कैप्शन लिखा है, 'कुर्सी के प्यारे, बिहार के हत्यारे'। तेजस्वी ने ट्वीट के जरिए नीतीश और मोदी पर निशाना तो साध दिया है, लेकिन इसकी भाषा और इसमें दिखाए गए कार्टून पर राज्य की सियासत गर्मा सकती है।

दरअसल, पिछले कुछ महीनों में बिहार की सियासत में दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिले हैं। एक तरफ जहां जेडीयू ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया वहीं लालू यादव को चारा घोटाला मामले में सजा हो गई। अब राज्य में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर नीतीश आरजेडी के निशाने पर हैं। गौरतलब है कि राज्य में हुई हिंसा के लिए आरजेडी हर तरह से बीजेपी और संघ को दोषी ठहरा रही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Latest India News