A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने आज राज्य के प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। जेपी नड्डा को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

Piyush Goel- India TV Hindi Piyush Goel

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने आज राज्य के प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। जेपी नड्डा को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और अंडमान निकोबार का प्रभारी पीयूष गोयल को जबकि सह प्रभारी सीटी रवि को बनाया गया है। कर्नाटक का प्रभारी मुरलीधर राव को और सह प्रभारी किरण माहेश्वरी को बनाया गया है। वहीं दिल्ली का प्रभारी निर्मला सीतारामन को बनाया गया है जबकि सह प्रभारी कि जिम्मेदारी जयभान सिंह पवैया को सौंपी गई है। कलराज मिश्र को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है जबकि यहां सह प्रभारी की भूमिका विश्वास सारंग निभाएंगे। त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर का प्रभारी अविनाश राय खन्ना को बनाया गया है।

इससे पहले पार्टी ने 17 राज्यों के लिए इसी तरह की नियुक्ति की थी। पार्टी सूत्रों ने स्पष्ट किया कि गुजरात के नेता गोरधन झड़फिया उत्तर प्रदेश के लिए छह सह प्रभारी में एक होंगे। उन्होंने कहा कि उप्र जैसे बड़े राज्यों में कई सह-प्रभारी की जरूरत है। इससे पहले खबर आयी थी कि झड़फिया उत्तरप्रदेश प्रभारी होंगे। अब तक, भाजपा ने राज्य के लिए तीन सह-प्रभारी नियुक्त किये हैं। 

Latest India News