A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा ने शिवसेना को ‘धोखा दिया’, वह एक ‘गलती’ थी: मुगंतिवार

भाजपा ने शिवसेना को ‘धोखा दिया’, वह एक ‘गलती’ थी: मुगंतिवार

भाजपा नेता एवं विधायक सुधीर मुगंतिवार ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है कि उनकी पार्टी ने एक समय की अपनी सहयोगी पार्टी रही शिवसेना को ‘धोखा’ दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘गलती’ थी जिसे एक दिन ठीक कर लिया जाएगा।

 Sudhir Mugantiwar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO  Sudhir Mugantiwar

मुंबई: भाजपा नेता एवं विधायक सुधीर मुगंतिवार ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है कि उनकी पार्टी ने एक समय की अपनी सहयोगी पार्टी रही शिवसेना को ‘धोखा’ दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह ‘गलती’ थी जिसे एक दिन ठीक कर लिया जाएगा। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने यह बात महाराष्ट्र विधानसभा में बजट संबंधी अपने संबोधन में कही। मुगंतिवार ने भाजपा और शिव सेना के पुराने संबंधों को रेखांकित करते हुए सत्ता पक्ष की सीटों की तरफ देखते हुए कहा,‘‘ मुख्यमंत्री तीन महीनों से आपके मित्र हैं लेकिन हमारे संबंध 30 साल पुराने हैं।’’ जिस पर सत्ता पक्ष से कुछ सदस्यों ने कहा,‘‘फिर भी आपने उन्हें धोखा दिया।’’ 

इस पर मुगंतिवार ने कहा,‘‘हां हमने शिव सेना को धोखा दिया ,लेकिन आप हमारी गलती का फायदा उठाने की कोशिश नहीं करें। एक दिन हम इसे सुधार लेंगे।’’ भाजपा नेता ने कांग्रेस और राकांपा के विधायकों से कहा कि मध्यप्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी एक ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे। उन्होंने इससे आगे कोई जानकारी नहीं दी। मुगंतिवार के संबोधन के वक्त विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस सदन में मौजूद नहीं थे। 

गौरतलब है कि 2019 विधानसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में सत्ता के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के कारण भाजपा और शिवसेना ने अलग अलग राह पकड़ ली थी। इसके बाद शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के साथ मिल कर सरकार बनाई थी।

Latest India News