A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक माहौल पर BJP की ‘अटेंशन’, चर्चा के लिए प्रदेश इकाई के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई

जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक माहौल पर BJP की ‘अटेंशन’, चर्चा के लिए प्रदेश इकाई के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक माहौल और वहां होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को प्रदेश इकाई के कोर समूह की बैठक बुलायी है।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi

नई दिल्ली: भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक माहौल और वहां होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को प्रदेश इकाई के कोर समूह की बैठक बुलायी है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राममाधव, प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे।

इन नेताओं के अलावा पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी बैठक में हिस्सा लेंगे। जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी के मुख्य रणनीतिकार राम माधव ने इससे पहले चुनाव आयोग से इस साल प्रदेश में चुनाव कराने की अपील की थी। प्रदेश भाजपा ने कहा है कि वह किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार है। पार्टी महासचिव नरिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग के पास इस साल चुनाव कराने के लिए काफी समय बचा है।

जम्मू कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे। जम्मू कश्मीर में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, जिसे तीन जुलाई से और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बीच, जम्मू में जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) पर अनुच्छेद 370 के नाम पर और जम्मू-कश्मीर को प्राप्त ‘विशेष दर्जा’ के बहाने लोगों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया। सिंह ने कहा कि इन दलों ने आजादी के बाद करीब आधी सदी तक राज्य में शासन किया और उनके शासन के तहत संविधान के सभी प्रावधान जम्मू कश्मीर तक विस्तारित किये गए।

Latest India News