A
Hindi News भारत राजनीति MCD Election Results 2017: भाजपा को प्रचंड बहुमत, तीनों एमसीडी पर फिर से किया कब्जा

MCD Election Results 2017: भाजपा को प्रचंड बहुमत, तीनों एमसीडी पर फिर से किया कब्जा

भाजपा ने नगर निगम चुनाव में 181 वार्ड में जीत के साथ प्रचंड विजय हासिल की। आम आदमी पार्टी 48 वार्ड के साथ दूसरे और कांग्रेस 30 के साथ तीसरे स्थान पर।

mcd results- India TV Hindi mcd results

नई दिल्ली: दिल्‍ली एमसीडी चुनाव में भी मोदी लहर का जादू चला। भाजपा ने नगर निगम चुनाव में 184 वार्ड में जीत के साथ प्रचंड विजय हासिल की। पूर्वी, उत्‍तरी और दक्षिणी तीनों नगर निगमों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है। एमसीडी की 270 सीटों में बीजेपी ने 184 सीटों पर परचम लहराया है। वहीं पहली बार एमसीडी के चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है। जीत का दावा कर रही आम आदमी पार्टी 45 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही है जबकि कांग्रेस 30 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर रही।

PM मोदी ने दिल्ली की जनता को कहा ‘शुक्रिया’

बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी ने दिल्‍ली की जनता का शुक्रिया अदा किया। पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि बीजेपी में भरोसा दिखाने के लिए दिल्‍ली की जनता का शुक्रिया..दिल्‍ली बीजेपी की टीम की कड़ी मेहनत से एमसीडी में ये प्रचंड जीत मुमकिन हुई है।

CM केजरीवाल ने दी बीजेपी को बधाई

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी को बधाई दी। भाजपा को तीनों निगम में बहुमत का आंकड़ा हासिल होने के कई घंटे बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मैं तीनों निगम में भाजपा को जीत मिलने पर बधाई देता हूं, मेरी सरकार दिल्ली को बेहतर बनाने के लिये नगर निगमों के साथ मिलकर काम करेगी।

बता दें कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में महज तीन सीटें जीतने वाली बीजेपी के लिए ये बड़ी जीत है। बीजेपी ने लगातार तीसरी बार एमसीडी पर कब्‍जा किया है।

Latest India News